logo

Ranchi : सीएम हेमंत बोले- बीजेपी राजनीति में मुझसे हारी तो एजेंसियों का कर रही है दुरुपयोग

hemantsoren5.jpg

रांची: 

केंद्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा खनन पट्टा का लीज को लेकर नोटिस जारी करने और शुक्रवार को खनन और उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी सत्ता को अस्थिर करने के अपने कुत्सित प्रयास के तहत केंद्रीय एजेंसियों को दुरुपयोग कर रही है लेकिन उनकी मंशा सफल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देश में संविधान औऱ कानून है। इससे बाहर कोई नहीं है। 

संविधान और कानून से चलता है देश! 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि देश संविधान और कानून से चलता है। जो भी इसके विरुद्ध जाता है परिणाम भुगतता है। वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी की गीदड़ भभकी बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी राजनीति की जो नई परिभाषा गढ़ रही है वो कहीं से भी सही नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार छोटा बच्चा गली क्रिकेट में आउट होने पर अपना बल्ला औऱ गेंद लेकर भाग जाता है, उसी प्रकार की हरकत बीजेपी कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब बीजेपी को सियासी मैदान में कामयाबी नहीं मिली तो एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। 

किसी भी कीमत पर सत्ता चाहती है बीजेपी!
मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी का उद्देश्य क्या है वो स्पष्ट है। बीजेपी सत्ता के लिए येन-केन-प्रकारणे सत्ता हासिल करने की जुगत लगा रही है। 20 वर्षों तक इनका शासन रहा लेकिन इन्होंने राज्य के लिए कुछ नहीं किया। 20 वर्षों में राज्य के सबसे बड़े दल का दर्जा खोया। सत्ता खोई। तकलीफ तो होगी ही। उन्होंने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले उनकी मंशा पूरी नहीं होगी। सरकार अपना काम मजबूती से करती रहेगी। सरकार से अपने अधिकार मांगेगी और लेकर रहेगी। मुखय्मंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मुझे लगता है कि वो दिन भी दूर नहीं जबकि बीजेपी पंचायत चुनाव में भी ईडी का इस्तेमाल करेगी। 

चुनाव आयोग से पूछें कि किस बात की जल्दी थी! 
चुनाव आयोग द्वारा चार्टर प्लेन से खनन पट्टा लीज मामले में कारण बताओ नोटिस भेजने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सवाल तो चुनाव आयोग से पूछा जाना चाहिए कि उनको इतनी जल्दीबाजी क्यों थी। क्या हासिल करना था। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी की कोई भी मंशा कामयाब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का ये पहला मामला नहीं है। बीजेपी की ये फितरत बन गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वो इस घटनाक्रम से बिलकुल भी विचलित नहीं हैं।