logo

CM हेमंत सोरेन 11 दिसंबर बोकारो जिले में करेंगे ‘आपकी योजना-आपकी सरकार’ कार्यक्रम की शुरुआत 

cm_24.jpeg

रांची 

CM हेमंत सोरेन 11 दिसंबर बोकारो जिले में ‘आपकी योजना-आपकी सरकार’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। बोकारो जिले के प्रशासनिक अधिकारी इसे लेकर तैयारी में जुट गये हैं। CM हेमंत बोकारो जिले में कई तरह की विकास योजनाओं की आधारशिला ऱखेंगे और लाभुकों के बीच परिसंपतियों का वितरण करेंगे। CM हेमंत सोरेन के कार्यक्रम के लिए बोकारो में स्थान का चयन कर लिया गया है। प्रशासनिक स्तर से मिली जानकारी में कहा गया है कि CM हेमंत का कार्यक्रम सोनाबाद के हाई स्कूल कैंपस में होगा। इसके लिए उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अगुवाई में अधिकारियों का दल यहां दौरा भी कर चुका है। CM हेमंत की सुरक्षा औऱ आवागमन आदि को लेकर खास सतर्कता बरती जारी है। 

रूट का जायजा लिया 

कार्यक्रम स्थल के चयन के दौरान उपायुक्त चौधरी के साथ पुलिस अधीक्षक प्रिदर्शी आलोक, उप विकास आयुक्त कीर्तिश्री, जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलक, अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप सिंह शेखावत मौजूद रहे। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि CM के आगमन से आम आदमी को किसी तरह की परेशानी न हो, इसका खास ख्याल रखा जाना चाहिये। उन्होंने हेलीपेड से कार्यक्रम स्थल तक के रूट का जायजा लिया। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर इस दौरान खास फर्क न पड़े, इसका ध्यान रखा जा रहा है।   


पोटका में 452 परियोजनाओं का उद्घाटन
गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन ने आज गुरुवार को पोटका में 348.10 करोड़ रुपये की 452 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने 2.26 लाख लाभुकों के बीच 204.11 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति बांटी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले सरकारें वातानुकूलित दफ्तरों से चला करती थे लेकिन अब हम जनता तक पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार न केवल आपकी समस्याएं सुनती है बल्कि उनका समाधान भी करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 2 दशक तक जनता और अधिकारियों के बीच जो दूरी थी उसे हमने पाटने का काम किया है। पहले हफ्तों तक सरकारी दफ्तरों का चक्कर लगाना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं है।