logo

पटना : कहीं जाने का मन है तो जा सकती हैं बीमा भारती, आरोपों पर सीएम नीतीश की दो-टूक

f0c93a4e-ce7f-4964-8568-a0b61c314740.jpg

पटना: 

पूर्णिया जिला अंतर्गत रूपौली विधानसभा सीट से जेडीयू विधायक बीमा भारती के संगीन आरोपों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। नीतीश कुमार ने दो-टूक कहा है कि यदि बीमा भारती का मन इधर-उधर हो रहा है तो वे इसके बारे में सोच सकती हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि मैं हैरान हूं कि बीमा भारती ने ऐसा बयान दिया। हम उनको समझाने का प्रयास करेंगे। 

सीएम नीतीश ने आरोपों पर जताई हैरानी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम बीमा भारती से बात करेंगे। उनको पार्टी के बारे में इस तरह का बयान नहीं देने के लिए मनाने का प्रयास करेंगे। यदि वो नहीं समझती हैं और कहीं और जाना चाहती हैं तो इसके बारे में सोच सकती हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने लेशी सिंह को 2013, 2014 और 2019 में भी अपने मंत्रिमंडल में जगह दी थी। मैं हैरान हूं कि बीमा भारती ने ऐसा बयान दिया है। बीमा भारती खुद 2014 और 2019 में मंत्री थीं। उनसे मुलाकात कर मैं चर्चा करूंगा। 

मंत्रिमंडल गठन के बाद उपजा सारा विवाद
दरअसल, नई महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हुआ। मंत्रिमंडल ने पूर्णिया जिले की धमदाहा विधानसभा सीट से विधायक लेशी सिंह को मंत्रीपद दिया गया है। पूर्णिया जिले के ही रूपौली सीट से विधायक बीमा भारती ने इसका विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया है कि लेशी सिंह पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहती हैं। यदि कोई उनका विरोध करता है तो उसे मरवा देती हैं। बीमा भारती ने कहा कि मुझे मंत्री नहीं बनाया गया कोई बात नहीं। पार्टी में और भी महिला विधायक हैं। उनमें से किसी को मंत्रीपद दिया जाना चाहिए था। मेरी नाराजगी लेशी सिंह को मंत्रीपद दिए जाने से है। 

लेफ्ट पार्टियों ने पुनर्विचार करने की मांग की
बता दें कि बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें खत्म होती नहीं नजर आ रहीं। इससे पहले कार्तिकेय कुमार को मंत्रिपद दिए जाने को लेकर विवाद हो चुका है। आरोप है कि कानून मंत्री के खिलाफ अपहरण के एक मामले में अरेस्ट वारंट जारी है। वहीं, लेफ्ट पार्टियों ने भी सीएम नीतीश कुमार से इस पर पुनर्विचार करने को कहा है।