logo

Ranchi : बीजेपी ने 70 साल में हुई विकास की गति को धीमा कर दिया, 8 साल में माहौल खराब हुआ- आभा सिन्हा

a11.jpg

डेस्क: 

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा है कि मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा उसकी उपलब्धि को प्रमुखता से गिनाया है लेकिन यह नहीं बताया जा रहा है कि सत्ता में आने से पहले लोगों से जो वादे किए गये थे उनका क्या हुआ। बताया जा रहा है कि 2 करोड़ नौकरियां देने का जो वादा किया गया था उसका क्या हुआ।

पिछले 8 साल में देश का माहौल खराब हुआ
प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा कि पिछले 8 साल के दौरान देश में माहौल बहुत खराब हुआ है। पिछले 70 साल के दौरान देश का विकास जिस गति से हुआ है उससे तेज गति से इस सरकार ने स्थिति को खराब कर दिया है। देश की प्रगति के लिए जिन सार्वजनिक उपक्रमों-पीएसयू का गठन किया गया था उनको मोदी सरकार बेच रही है और सरकारी नौकरियों के अवसर खत्म कर आरक्षण को समाप्त करने का काम कर रही है।

रुपया 70 साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा
आभा सिन्हा ने कहा कि रुपया 70 साल के इतिहास में पहली बार इतने निचले स्तर पर पहुंचा है। पेट्रोल डीजल के दाम बहुत ऊंचे कर दिये गये हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बहुत कम हैं इसके बावजूद तेल महंगा बेचा जा रहा है जिससे आम लोगों का जीना दूभर हो गया है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के कारण आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं।

रसोई गैस का सिलेंडर दूसरी बार नहीं भराता
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उज्ज्वला योजना का ढोल पीटती है लेकिन नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक- कैग ने इस सरकार की उज्ज्वला योजना को असफल बताया है और कहा है कि लोग सिलेंडर एक बार भरवाने आते हैं लेकिन इसकी कीमत अत्यधिक होने के कारण दूसरी बार उसे भरवाने के लिए नहीं आते हैं।