logo

25 जुलाई को भाकपा माओवादियों ने बुलाया झारखंड-बिहार बंद, पोस्टर-बैनर लगाकर किया ऐलान 

cpi_moist.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भाकपा माओवादियों ने 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद का ऐलान किया है। इसके साथ ही 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह का भी ऐलान किया है। इसे लेकर उन्होंने सरायकेला-खरसावां पोस्टर-बैनर लगाया है। इलाके में पोस्टर बैनर लगने से लोगों में दहशत है। बता दें कि नक्सली नेता कॉमरेड जया हेम्ब्रम समेत तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी के विरोध में यह बंद बुलाई गई है। 


जया हेम्ब्रम समेत तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी के विरोध में बंदी
जानकारी के अनुसार झारखंड के धनबाद में कैंसर का इलाज करवा रही महिला नक्सली जया सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। भाकपा माओवादियों के बिहार झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस रिलीज जारी कर झारखंड पुलिस पर कई आरोप लगाए हैं। रिलीज में कहा गया है कि इलाज करवा रही दीदी जया हेम्ब्रम को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं उन्हें जेल में मानसिक और शारिरिक रुप से यातनाएं भी दी जा रही है। 


रात को लगाया पोस्टर-बैनर
स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार रात अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सलियों ने इलाके में पोस्टर-बैनर लगाया। इसके साथ ही बुकलेट भी छोड़ गए हैं। नक्सलियों द्वारा पोस्टर लगाने पर लोगों में दशहत का माहौल है। नक्सलियों द्वारा बैनर पोस्टर लगाने का सूचना मिलने के बाद कराईकेला थाना प्रभारी अंकित कुमार अपने पुलिस दल के साथ गांव पहुंच कर बैनर व पोस्टर और बुकलेट को जब्त कर लिया है।
 

Tags - JharkhandJharkhand newsCPI MaoistsCPI Maoists called Jharkhand Bihar bandh