logo

नियरबाय एप के जरिए साइबर अपराधी लोगों को लगाते थे चूना, 5 आरोपी गिरफ्तार

CYBER17.jpg

द फॉलोअप डेस्क:  
जामताड़ा साइबर थाना पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। जहां पुलिस ने बेना गांव के पास से छापेमारी कर 2 सगे भाई समेत 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से 1 बाइक, 11 मोबाइल, और 14 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। 
इसकी जानकारी एसपी एहतेशाम वकारिब ने एक प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से दी। जहां उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर साइबर डीएसपी अशोक राम, इंस्पेक्टर जयंत तिर्कि व अन्य पुलिस कर्मी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। जिसमें  जामताड़ा थाना क्षेत्र के शहरपुरा गांव के दो सगे भाई सकीम अंसारी व रकीम अंसारी, मिहिजाम थाना क्षेत्र के बेवा गांव के शाहरूख अंसारी, नारायणपुर थाना क्षेत्र के राजाभीठा गांव के सरफराज अंसारी व करमाटांड़ थाना क्षेत्र के मट्टांड गांव के गुड्डु सिंह को गिरफ्तार किया गया। 
साथ ही उनके पास से 1 बाइक, 11 मोबाइल, और 14 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। एसपी एहतेशाम वकारिब ने बताया कि आरोपी नियरबाय एप के जरिए फोनपे में एक हजार रुपय का कैश बैक का मैसेज भेजते थे और ग्राहक को एक्सेप्ट करने के लिए कहते थे। जैसे ही ग्राहक एक्सेप्ट करते, आरोपियों के नियरबाय एप में पैसे आ जाते थे। जिसके बाद वे ऑनलाइन खरीदारी कर लेते थे। 
एसपी ने बताया कि शहरपुर निवासी गिरफ्तार आरोपी सकीम अंसारी का अपराधिक इतिहास रहा है। इसके विरुद्ध जामताड़ा साइबर थाना में पूर्व में साइबर अपराध मामले में वह जेल भी जा चुका है।

Tags - जामताड़ा साइबर थाना 5 साइबर अपराधि Jamtara Cyber ​​Police Station 5 cyber criminals