logo

भारत निर्वाचन आयोग की टीम पहुंची रांची, झारखंड विधानसभा चुनाव के विभिन्न पहलुओं पर होगी मंथन

ीोरगन.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम आज सुबह रांची पहुंची। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम के सदस्य 23 और 24 सितंबर को रांची में अलग-अलग समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में दो निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार व डॉ सुखबीर सिंह संधु, तीन सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमीश्नर धर्मेंद्र शर्मा, डिप्टी इलेक्शन कमीश्नर संजय कुमार और उनके सपोर्ट के लिए पांच पदाधिकारी अशोक कुमार, पंकज श्रीवास्तव, अनुज चांडक रांची पहुंचे हैं। यह टीम झारखण्ड विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर विभिन्न पहलुओं पर मंथन करेगी।


मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में 23 सितंबर को होटल रेडिशन ब्लू में राजनीतिक दलों के साथ बैठक होगी। इस बैठक में छह राष्ट्रीय पार्टियां और तीन क्षेत्रीय पार्टियों आजसू पार्टी, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक होगी। इसके बाद सीईओ कैंप नोडल ऑफिसर की बैठक होगी। शाम में राज्य के मुख्य सचिव एल ख्यांगते और डीजीपी अनुराग गुप्ता के साथ बैठक होगी।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी राष्ट्रीय और मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को अपनी बात रखने के लिए 12-12 मिनट का समय दिया गया है।

महाराष्ट्र दौरा अगले सप्ताह कर सकती है टीम 

सूत्रों ने बताया कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में आयोग की टीम झारखंड के बाद 27-28 सितंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेगी। पिछली बार महाराष्ट्र और हरियाणा में एक साथ चुनाव हुए थे जबकि झारखंड में विधानसभा चुनाव अलग हुए थे। हालांकि, सूत्रों ने संकेत दिया है कि इस बार महाराष्ट्र और झारखंड में साथ ही चुनाव कराने की घोषणा की जा सकती है।