logo

साहिबगंज : दाहू यादव का पूरा परिवार रफूचक्कर, अब पिता और बेटा को भी बनाया जाएगा आरोपी 

DAAHU3.jpg

साहिबगंजः 
ईडी अब दाहू यादव के पिता और बेटे को भी आरोपी बनाने की तैयारी में है। ईडी को जांच में पता चला है कि दाहू यादव पूरे परिवार के साथ फरार है। ऐसे में उसके पिता को स्वीटी पैलेस पर कब्जा जमाने और बेटे को सिंह वाहिनी नामक ट्रांसपोर्ट कंपनी में दाहू का पैसा लगाने की वजह से अभियुक्त बनाया जाएगा। मालूम हो कि 1 दिसंबर को साहिबगंज में ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। पहली बार जब दाहू यादव को समन जारी किया गया था तो वह पूछताछ के लिए हाजिर हुआ था, इसके बाद से वह अंडरग्राउंड हो गया है।


18 जुलाई को अंतिम बार हाजिर हुआ था
ईडी के अनुरोध पर पीएमएलए कोर्ट ने दाहू यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। ईडी को पता चला है कि वह सपरिवार फरार हो गया है। पूर्व में ईडी ने दाहू यादव को 4-4 समन कर पूछताछ के लिए रांची बुलाया था। लगातार समन के बावजूद वही ईडी के दफ्तर नहीं आया। अंतिम बार वह 18 जुलाई को ईडी कार्यालय आया था। ईडी ने उसके मालवाहक जहाज को जब्त किया था, जिसकी कीमत 30 करोड़ बताई गई थी। आरोप है कि दाहू यादव अवैध तरीके से पत्थर व बालू को अपने मालवाहक जहाज से साहिबगंज से गंगा नदी के रास्ते बिहार और बंगाल भेजा करता था। जहाज की जब्ती के बाद ईडी ने साहिबगंज पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने की अनुशंसा की थी

 

महिला की शिकयत पर हुई थी छापेमारी 
बता दें कि गुरुवार को ईडी की टीम ने स्वीटी पैलेस पहुंचकर छापेमारी की थी। जानकारी के अनुसार यह जमीन किसी महिला का था। आरोप है कि दाहू ने अपने दबंगई का धौंस दिखकर जमीन को हड़प लिया था। जिसके बाद पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत ईडी से की थी। महिला की  शिकायत पर ईडी ने यह कार्रवाई की है।  दरअसल, 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले पर ईडी जांच जारी है। जबकि,  इस मामले में पंकज मिश्रा के सहयोगी दाहू यादव और सुनील यादव के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है।  वांरट जारी होने के बाद भी दोनों ईडी की गिरफ्त से बाहर है। बता दें कि दाहू और सुनील दोनों सगे भाई हैं। दोनों पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के साथ मिलकर अवैध खनन, अवैध परिवहन और साहिबगंज में गंगा नदी पर अवैध तरीके से जहाज परिचालन का आरोप है।