logo

दलित नेता प्रतिपक्ष को नहीं पचा पा रहे BJP के भानु प्रताप, बिरंची और CP सिंह: इरफान अंसारी

irfan_21.jpg

रांची 

जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने कहा कि BJP वाले कभी भी दलित का सम्मान नहीं कर सकते। दलित नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी को उन्हीं की पार्टी के विधायक भानु प्रताप शाही, रणधीर वर्मा, मनीष जायसवाल, बिरंची नारायण और सीपी सिंह नहीं पचा पा रहे हैं। कहा कि नेता प्रतिपक्ष को बोलने तक नहीं दिया जा रहा है। जानबूझकर सदन को बाधित किया जा रहा है। अब बाहर निकल कर यह सभी निलंबित विधायक झूठा ढिंढोरा पीट रहे हैं कि ये लोग युवाओं से जुड़े मामले उठा रहे थे। प्रोसिडिंग में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जब हम लोग शून्यकाल के माध्यम से जनता की समस्या को उठा रहे थे, तो तीनों ही विधायक जानबूझकर सदन को बाधित कर रहे थे। 

जनता के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे 

इरफान ने आगे कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने सही निर्णय लिया है। मैं ये भी कहना चाहता हूं कि  जो भी सदन को चलने से रोकेगा वैसे विधायकों को अविवलंब सस्पेंड किया जाए। चाहे वे बीजेपी के हों या किसी अन्य दल के विधायक। कहा कि BJP विधायक जनता के साथ खिलवाड़ करेंगे, तो इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

BJP सिर्फ कुर्सी देना जानती है, सम्मान नहीं 

कांग्रेस विधायक ने कहा कि BJP वाले दलित को सिर्फ कुर्सी देने का काम करते हैं। वे अधिकार देना नहीं जानते। सिर्फ स्टांप की तरह इस्तेमाल करना जानते हैं। BJP की दोहरी मानसिकता साफ-साफ देखने को मिलती है। दलितों का सम्मान कांग्रेस पार्टी करती है। कांग्रेस पार्टी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया और अधिकार भी देने का काम किया।