logo

पहले खनिजों की ढुलाई के लिए रेलवे पर खर्च होता था, अब यात्रियों की सुविधा के लिएः दीपक प्रकाश

dee508.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना को वर्चुअली लॉन्च किया। इसे लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने देशभर में रेलवे स्टेशनों का कायकल्प करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठायी है। पूरे देश मे 508 रेलवे स्टेशनों की पुनरुद्धार औऱ उन्न्यन करने के लिए 24,470 करोड़ रूपया से किया जाना है। द. पूर्व रेलवे के 69 स्टेशन तथा रांची मंडल  के 17 स्टेशन इसमें शामिल है। श्री प्रकाश ने कहा कि सरकार का उद्देश्य रेलवे स्टेशन को स्मार्ट बनाकर शहर को विकास के पथ पर आगे लाना है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा। रिडेवलपमेंट के बाद ये रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास स्टेशन की तरह दिखेंगे।

पीएम को दी बधाई

रेलवे स्टेशनों को रिडेवलप करने के पीछे सरकार का उद्देश्य शहरों को विकास के पथ पर आगे ले जाना है। इसलिए इन रेलवे स्टेशन को सिटी सेंटर्स के रूप में रिडेवलप किया जाएगा। इससे रेलवे स्टेशन ही नहीं, बल्कि पूरे शहर को विकास की एक दिशा मिलेगी। दीपक प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि राज्य की जनता ने एक सपना  देखा था। उसे धरातल  में उतारने का काम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं इसलिए वे बधाई के पात्र हैं। 


आम यात्रियों का ख्याल रखा जा रहा 
उन्होंने कहा कि झारखंड खनिज संपदा वाला राज्य है, 2014 से पहले कभी भी रेलवे यात्रियों की सुविधा पर ध्यान नहीं दिया जाता था। सिर्फ खनिज की ढुलाई पर ध्यान में रखकर रेलवे पर खर्च की जाती थी। लेकिन आज मोदी सरकार में  रेलवे के आम यात्रियों की सुविधा का ख्याल  जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से रेलवे की बजट में चार गुना की वृद्धि की गई है। इसे 65 हज़ार करोड़ से बढ़कर 2 लाख 40 हज़ार करोड़ किया गया है। यह नया विकसित, समर्थ, आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत बनाने की दिशा में उठाया गया एक कदम है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT