logo

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की जमीन पर कब्जा मामले में डीजीपी और रांची एसएसपी हाई कोर्ट में तलब किये गये 

hc.jpeg

द फोलोअप डेस्क 
रांची- राजधानी में एक और जमीन घोटाला दस्तक दे रहा है। इससे पुलिस सहित जमीन कारोबारियों और ऊंचे रसूख वाले लोगों में खलबली मच गयी है। दरअसल यह मामला सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज एमवाई इकबाल की जमीन पर कब्जे से जुड़ा है। यह जमीन राजधानी के फतेउल्लाह रोड में है। इस मामले में हाई कोर्ट ने गुरुवार को डीजीपी और रांची एसएसपी को हाजिर होने का आदेश दिया है। मामले की सुनवाई जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ कर रही है। उन्होंने बुधवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किया। 
भू-माफिया ने तोड़ दी थी बाउंड्री वॉल 
बता दें कि जमीन के कारोबारियों और भू-माफिया ने 25 जून को राजधानी रांची के विक्रांत चौक के निकट फतेउल्लाह रोड पर जस्टिस इकबाल की जमीन पर बनी चहारदीवारी को गिरा दिया था। उनका इरादा जमीन पर कब्जा करना बताया जाता है। ये भू-माफिया इतने बेखौफ थे कि वे अपने साथ मजदूर, लोहे का गेट और बालू व  सीमेंट-ईंट भी लेकर फतेउल्लाह रोड पहुंचे थे। आरोपी चहारदीवारी तोड़कर वहां लोहे का गेट लगाने की तैयारी कर रहे थे। 
पुलिस की निगरानी में खड़ी की गयी दीवार
मौके पर मौजूद सुरक्षा गार्ड की तत्परता से आरोपी वहां से भागने में सफल रहे। गार्ड ने इसकी सूचना लोअर बाजार थाना को दी। इसके बाद पुलिस की निगरानी में चहारदीवारी को फिर से बनाया गया। इस खबर के मीडिया में आने के बाद हाई कोर्ट ने स्वत: इसका संज्ञान लिया। मामले की बढ़ता हुआ देखकर एक आरोपी शाहनवाज अली उर्फ कंजा गद्दी ने गत मंगलवार को कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया था। वहीं, इससे पूर्व 26 जून को पुलिस ने भू-माफिया जुनैद रजा उर्फ चुन्ना को गिरफ्त में लिया था। 
 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N