logo

मांग : भारती कश्यप ने डीजीपी से डॉक्टर अपहरण मामले में कार्रवाई की लगाई गुहार

कश्यप.jpg

रांची:
वीमेन डॉक्टर्स विंग, आई.एम.ए. की अध्यक्ष डॉ भारती कश्यप ने डीजीपी नीरज सिन्हा को पत्र लिखकर डॉक्टर अपहरण मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है। बीते दिनों महिला डॉक्टर नीलिमा कुमारी का चंदवा से अपहरण कर लिया गया था। इसी मामले में उन्होंने डीजीपी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए लिखा है कि आपका ध्यान लातेहार जिलान्तर्गत चंदवा प्रखंड में पदस्थापित महिला चिकित्सक डॉ नीलिमा कुमारी के साथ हुई आपराधिक घटना की ओर दिलाना चाहती हूँ।

 

12 जनवरी 2022 को डॉ नीलिमा कुमारी को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनके कार्यस्थल से का अपहरण कर रामगढ़ ले जाया गया था। फिर बहुत मिन्नत के बाद अपहरणकर्ताओं ने कुल 2.5 लाख रुपये लेने के बाद उन्हें छोड़ा । इस घटना से डॉ नीलिमा सदमे में हैं।


 

अब तक अपहरणकर्ताओं की पुष्टि नहीं 
इस सन्दर्भ में डॉ नीलिमा ने 16 जनवरी 2022 को चंदवा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है, लेकिन अभी तक अपहरणकर्ताओं की पुष्टि नहीं हो सकी है। इस कारण से चंदवा क्षेत्र सहित राज्य के अन्य चिकित्सक भी स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और काफी उद्वेलित हैं। साथ ही इस भय के वातावरण में अपने नित्य के क्रियाकलापों के निष्पादन को भय युक्त वातावरण में कर रहे हैं।

प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के लिए सभी डॉक्टर्स आपका धन्यवाद करते हैं कि अपहरण में इस्तेमाल की गई कार को बरामद कर लिया गया है, परन्तु अपहरणकर्ताओं के विरुद्ध अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है और इस वजह से फिरौती की बड़ी रकम 2.5 लाख रुपये भी पीड़िता डॉक्टर को वापस नहीं किए जा सके हैं।  


जल्द की जाए अभियुक्तों की पहचान 
वीमेन डॉक्टर्स विंग आई.एम.ए. झारखण्ड के सदस्य ने अनुरोध करते हुए कहा है कि यथाशीघ्र उक्त कांड से सम्बन्धित अभियुक्तों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लें, साथ ही अपहरणकर्ताओं द्वारा वसूली गई फिरौती की राशि को पीड़िता डॉक्टर को वापस करवाने में मदद करें। इसके लिए पूरा डॉक्टर समुदाय, खासकर महिला डॉक्टर्स आपकी अनुगृहीत रहेंगी।