logo

सीएम आवास के भीतर गईं 2 टूरिस्ट गाड़ियां, विधायकों को किया जाएगा शिफ्ट!

a4313.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सीएम हाउस के भीतर जारी ईडी की पूछताछ के बीच 2 टूरिस्ट बस अंदर भेजी गई हैं। दोपहर तकरीबन सवा 5 बजे 2 टूरिस्ट गाड़ी मुख्यमंत्री आवास के गेट नंबर-2 से भीतर गई। टूरिस्ट बस को देख वहां गहमा-गहमी का माहौल है लेकिन, यह नहीं स्पष्ट नहीं है कि मुख्यमंत्री आवास में टूरिस्ट बस क्यों ले जाई गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री आवास में हेमंत सोरेन से रांची जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि विधायकों को दूसरी जगह ले जाने के लिए सीएम हाउस के भीतर 2 टूरिस्ट बस ले जाया गया है। सत्ताधारी दल के विधायक मुख्यमंत्री आवास में मौजूद हैं। 

विधायकों को किया जा रहा है शिफ्ट
बताया जा रहा है कि ईडी की पूछताछ के दौरान किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में विधायकों को एकजुट रखने के लिए एहतियातन यह कदम उठाया जा रहा है। दरअसल, आज दिन को 11 बजे मुख्यमंत्री आवास में सत्ताधारी दल के विधायकों की अहम बैठक हुई थी। इसके बाद विधायक वहीं मौजूद थे। बता दें कि मंगलवार को दोपहर 1 बजे से बुधवार को 11 बजे  अपराह्न तक 3 बार सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक हुई थी। मुख्यमंत्री आवास में टूरिस्ट बस के प्रवेश करने के बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए या फिर एकजुटता बनाये रखने के लिए विधायकों को शिफ्ट किया जा रहा है। 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जारी है पूछताछ
मुख्मयंत्री से जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ जारी है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि उनको हिरासत में लिया जा सकता है। ऐसी स्थिति में सरकार बचाये रखने की चुनौती होगी। मंगलवार देर शाम सीएम हाउस में बैठक में विधायकों से सादे कागज पर सहमति का हस्ताक्षर लिया गया। कहा जा रहा है कि विधायकों ने सीएम से कहा है कि वह जो फैसला लेंगे, उन्हें उन सबका समर्थन रहेगा। कहा जा रहा है कि सीएम के उत्तराधिकारी के रूप में चंपाई सोरेन और कल्पना सोरेन का नाम चर्चा में है।