logo

छावनी में तब्दील हुआ ED का जोनल कार्यालय, भारी पुलिसबल तैनात; मुख्यमंत्री से पूछताछ कल

edchav.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
रांची के ईडी दफ्तर को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ मामले को लेकर ईडी ऑफिस को पूरी तरह से अभेद्य किला बना दिया गया। पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद ईडी ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पहले ही पूरे ईडी दफ्तर के बाहर जाल लगा दिया गया था। शुक्रवार को अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा चारों तरफ बैरिकेडिंग कर सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया गया है। सुरक्षा जांच के बिना अब कोई भी ईडी दफ्तर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। 


विशेष तौर पर स्कॉट की व्यवस्था
गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को पूछताछ होनी है। ईडी ने सुरक्षा व्यवस्था और विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर मुख्य सचिव, डीजीपी और रांची एसएसपी को भी पत्र लिखा था। जिसके बाद रांची पुलिस ने सीएम हाउस, ईडी आफिस के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ईडी के अफसर जो सीएम हाउस में पूछताछ के लिए जाएंगे, उनके लिए भी ईडी कार्यालय से सीएम हाउस तक विशेष तौर पर स्कॉट की व्यवस्था की गई है। 


कोई भी प्रवेश नहीं कर सकेगा
मुख्यमंत्री ने पूछताछ के लिए ईडी को 20 जनवरी की तारीख दी है। ईडी के अधिकारी शनिवार को दोपहर 12 बजे सीएम हाउस पहुंचेंगे, इसके बाद आवास में ही सीएम से पूछताछ होगी। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर रांची एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा चारों तरफ बैरिकेडिंग कर सुरक्षा को और पुख्ता बना दिया गया है। सुरक्षा जांच के बिना अब कोई भी ईडी दफ्तर में प्रवेश नहीं कर पाएगा।