logo

कांग्रेस सांसद धीरज साहू को ED का समन, इस तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया

्पगीोर1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
कांग्रेस सांसद धीरज साहू को ईडी ने समन किया है। 10 फरवरी को उन्हें ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से बरामद बीएमडब्लू कार से संबंधित यह मामला बताया जा रहा है। सोरेन के घर से बरामद कार धीरज साहू के मानेसर स्थित एक फर्म पर रजिस्टर है। पिछले साल दिसंबर महीने में इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस नेता धीरज साहू के झारखंड स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी. रेड में 351 करोड़ रुपये कैश और बेहिसाब अकूत संपत्ति का पता चला था। 10 दिनों तक चली इस रेड में 40 नोट गिनने की मशीनों का इस्तेमाल किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि ईडी सोरेन के साथ उनके कथित संबंधों और एक बीएमडब्ल्यू एसयूवी कार को लेकर साहू  से पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में उनका बयान भी दर्ज किया जाएगा। ईडी ने कुछ समय पहले दिल्ली में झामुमो नेता के घर से कार को जब्त किया था।

जानकारी के मुताबिक, ईडी को यह संदेह है कि हेमंत की कार कथित तौर पर किसी 'बेनामी' तरीके से साहू से जुड़ी है। गौरतलब है कि सोरेन को कथित अवैध भूमि अधिग्रहण और कब्जे के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 जनवरी को ईडी ने गिरफ्तार किया था।