logo

23 को रांची आएगी चुनाव आयोग की टीम, क्या लगने वाली है आचार संहिता? 

आचार_संहिता.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इसके साथ ही राज्य में आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग की टीम 23 सितंबर को रांची आएगी। भारत निर्वाचन आयोग का दौरा 2 दिनों तक चलेगा। दौरे में मुख्य आयुक्त राजीव कुमार समेत तोनों चुनाव आयुक्त शामिल होंगे। 

इस संबंध में शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड और IG अभियान ने जिलों के SP और DSP के साथ संबंधित तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में PT की तैयारी, सुरक्षा बलों के रहने एवं मूलभूत सुविधा की तैयारी और लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान दायर वादों की स्थिति की समीक्षा की गयी। 

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड में विधानसभा चुनाव से पूर्व स्थानांतरण-पदस्थापन कार्य पूरा करने के संबंध में भी आदेश जारी किया था। इसके बाद 18 अगस्त को एक ही जिले में 3 साल या उससे अधिक अवधि तक पदस्थापित पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया। अब संभावना जताई जा रही है कि IPS और IAS रैंक के अफसरों का तबादला सरकार की ओर से नहीं किया जायेगा। जानकारों का मानना है कि ये सभी सरकारी कार्यवाही विधानसभा चुनाव को देखते हुए की जा रही है।

Tags - झारखंड विधानसभा चुनाव आचार संहिता भारत निर्वाचन आयोग Jharkhand Assembly Elections Code of Conduct Election Commission of India