logo

घर बैठे व्हाट्सऐप के जरिये होगा बिजली संबंधी समस्याओं का निदान, JBVNL जल्द शुरू करने जा रही ये सुविधा

JBVNL3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
JBVNL झारखंड के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत वाली खबर लेकर आया है। अब उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी दिक्कतों के लिए  बिजली ऑफिस के चक्कर नहीं काटने होंगे। क्योंकि अब घर बैठे ही आपके दिक्कतों का निराकरण होगा। दरअसल 1 मई से ये सारी सुविधाएं आपको घर बैठे अपने व्हाट्सऐप के जरिये मिल सकेगी। इतना ही नहीं आप बिजली से संबंधित सभी शिकायत भी एक मैसेज के जरिये कर सकते हैं। 


जेबीवीएनएल ने किया है समझौता
गौरतलब है कि झारखंड के उपभोक्ताओं को बिजली बिल समेत अन्य सुविधाएं अब व्हाट्सऐप और मैसेज के जरिये देने के लिए जेबीवीएनएल ने गपशप टेक्नोलॉजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है। यह एक चैटबॉट सॉफ्टवेयर कंपनी है, जो मेटा की कंपनी है। ये कंपनी एमपी और अन्य राज्यों की बिजली कंपनियों के साथ यह काम कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि झारखंड में व्हाट्सऐप में सुविधा देने के लिए डाटा अपलोड की तकनीकी समस्या आयी थी। जिस कारण यह सेवा अब एक मई से शुरू होगी।

कौन कौन मिलेगी सुविधाएं
1 मई से शुरु होने वाली इन सुविधाओं में उपभोक्ता बिजली का बिल के साथ बकाये की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा बिजली से संबंधित सभी प्रकार की शिकायत, बिजली कटने की स्थिति कब आएगी इसकी भी जानकारी ले सकते हैं। वहीं, अगर आपको नया कनेक्शन लेना या फिर बिजली की डिस्कनेक्शन संबंधी किसी भी प्रकार की सूचना लेनी है तो आप इसके जरिये ले सकते हैं। इसके अलावा प्रीपेड मीटर के बैलेंस की जानकारी भी ले सकते हैं।
  

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JBVNLJharkhand news