logo

विवेकानंद विद्या मंदिर का शानदार रिजल्ट, आर्ट्स में बिंदु 98 प्रतिशत लाकर बनीं टॉपर 

ननस.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
विवेकानन्द विद्या मंदिर ने सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार की परीक्षा में विद्यालय से कुल 461 विद्यार्थी शामिल हुए जिनमें से 9 विद्यार्थियों ने विज्ञान में, 9 विद्यार्थियों ने वाणिज्य में तथा 5 विद्यार्थियों ने आर्ट्स संकाय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किया। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के रिम्मी सिंह विज्ञान संकाय में 94.6 प्रतिशत अंक लाकर टॉपर रही, अंजलि कुमारी वाणिज्य संकाय में 96.2 प्रतिशत अंक लाकर टॉपर रही तथा बिंदु कुमारी आर्ट्स संकाय में 98.00 प्रतिशत अंक लाकर टॉपर रही। 


परीक्षा परिणाम सीबीएसई द्वारा निर्धारित पॉलिसी के आधार पर प्रकाशित हुआ। इस मौके पर नरेन्द्र नाथ तिवारी (प्रशासक, अवकाश प्राप्त न्यायाधीश झारखण्ड उच्च न्यायालय), काशी नाथ मुखर्जी (अध्यक्ष, विद्यालय प्रबंधन समिति), अभय कुमार मिश्रा (सचिव, विद्यालय प्रबंधन समिति), मलय कुमार नंदी (कोषाध्यक्ष, विद्यालय प्रबंधन समिति) ने विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को शुभकामनाएँ दीं। साथ ही डॉ. किरण द्विवेदी (ऑब्जर्वर), एस.पी. सिंह (प्राचार्य,प्रभारी), शीला कुमार (पीजीटी, कम्प्युटर साइंस) तथा रिजल्ट कमिटि के अन्य सदस्यों को परीक्षा परिणाम से संबंधित कार्य को अथक परिश्रम के लिए विशेष बधाई दी। 


अभय कुमार मिश्रा ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा। विद्यार्थी एवं शिक्षकों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया है। विद्यालय इस क्रम में निरंतर सर्वोत्तम स्थिति को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। डॉ. किरण द्विवेदी, ऑब्जर्वर, ने कहा कि हमारे विद्यालय के विद्यार्थियों ने बारहवीं की परीक्षा में सफलता का परचम लहरा कर हम सबों को गौरवान्वित किया है। "कोशिश करने वालों की हार नहीं होती", इसे उन्होंने साकार कर दिखाया। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन का श्रेय विद्यार्थियों की मेहनत, शिक्षकों के प्रयास एवं मार्गदर्शन तथा अभिभावकों के सहयोग को जाता है। उन्होंने परीक्षा के इस परिणाम से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से जुडे सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई दी है एवं विद्यार्थियों के सफल भविष्य की कामना की है। एस.पी.सिंह (प्राचार्य, प्रभारी) ने अपने वक्तव्य में कहा कि परीक्षाफल से मैं बहुत खुश हूँ। ये शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं अभिाभावकों के सहयोग की देन है। विद्यालय प्रबंधन समिति को भी सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट करता हूँ।

Tags - cbse result cbse 2024 cbse Vivekananda Vidya Mandir Bindu became topper topper 2024 cbse