logo

Ranchi : पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, कैंसर पीड़िता को दिलवाए 2 लाख 

yogendra.jpg

रांचीः
गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने गोमिया प्रखंड की रहने वाली दिव्या मुर्मू (20 वर्ष) के बारे में सीएम को बताया कि पिछले 8 साल से दिव्या कैंसर से जूझ रही है। गरीब होने के कारण इलाज नहीं करा पा रही है। उनकी बात सुनकर सीएमसी वेलोर में इलाज के लिये मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से सीएम ने तत्काल 2 लाख रुपये दिव्या को देने का निर्देश दिया। 


कई मुद्दों को उठाया 
मुलाकात के दौरान योगेंद्र प्रसाद ने और भी कई ज्वलंत मुद्दो से सीएम को रूबरू करवाया। उन्होंने आइइएल गोमिया स्थित आवास बोर्ड धनबाद के अधीन मकानों को वहां 25-30 वर्षों से निवास कर रहे लोगों को भाड़ा सह क्रय के आधार पर आवंटित कर राहत देने, तेनुघाट बांध प्रमंडल तेनुघाट में कार्यरत 23 विस्थापित सुरक्षाकर्मियों की सेवा बनाये रखने, तेनुघाट बांध प्रमंडल तेनुघाट सरहचिया पंचायत अंतर्गत खाली पड़े जमीन को साधारण शुल्क(लीज) में देने, टीवीएनएल/टीटीपीएस में अनियमित रूप से नियुक्त व कार्यरत कर्मियों की सेवा नियमितीकरण कराने का आग्रह किया है। 


त्वरित निष्पादन का निर्देश 
योगेंद्र प्रसाद ने मांग पत्र सौंपते हुए सीएम को बताया कि जैनामोड़ क्षेत्र नोटिफाइड एरिया होने के बावजूद जेके टिंबर को बोकारो वन प्रमंडल द्वारा जबरन बंद करा दिए जाने तथा झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के नियोजन संख्या 01/2006 के तहत बहाल प्रमोद कुमार नायक सहायक कार्यपालक अभियंता प्रशिक्षु से 10 वर्ष तक लगातार सेवा लेने के पश्चात वर्ष 2017 से कार्य नहीं लेने की शिकायत भी की है। मुख्यमंत्री ने सौंपे गये मांग पत्रों के त्वरित निष्पादन को सचिव को निर्देशित किया है।