logo

मातृत्व लाभ का झांसा देकर गर्भवती महिलाओं को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 शातिर धराये

CYBER111.jpg

गिरिडीह 

मातृत्व लाभ का झांसा देकर गर्भवती महिलाओं को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरिडीह पुलिस ने 6 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिले के एसपी दीपक शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गयी है। एसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी बगोदर और बेंगाबाद थाना क्षेत्र से की गयी है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों के नाम मितलाल मंडल, चंदन कुमार, वीरेंद्र कुमार, पंकज मंडल, अब्दुल कयूम और कमरुद्दीन अंसारी बताया गया है। छापेमारी के दौरान गिरफ्तार इन अपराधइयों के पास से पुलिस को 12 मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड समेत कई अन्य सामान बरामद हुए हैं। एसपी दीपक शर्मा ने मीडिया से गुरुवार को इस जानकारी को साझा किया। 

एसपी शर्मा के अनुसार, गिरफ्तार साइबर अपराधी आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठगने का काम करते थे। इनमें से कुछ बैंक अधिकारी बनकर मातृत्व लाभ की राशि दिलाने के नाम पर गर्भवती महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे। वहीं, कुछ अपराधी न्यूड वीडियो कॉलिंग करवाने और लड़की उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों को अपने जाल में फांसते थे। न्यूड वीडियो कॉलिंग के बाद इस वीडियो क्लिप के सहारे ब्लैक मेलिंग करते थे। 


पुलिस ने जाकनकारी दी कि प्रतिबिंब पोर्टल पर इसकी खबर मिलने के बाद गुप्तचरों ने भी इसकी जानकारी दी। टीम बनाकर छापेमारी की गयी और 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। एसपी शर्मा ने बताया कि साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस का अभियान जारी है। बताया कि पिछले 9 माह में 254 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही अपराधियों के पास से 607 मोबाइल, 790 सिमकार्ड, 274 एटीएम/पासबुक और 14,56,310 रुपये नकद जब्त किये गये है। बहरहाल, गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। 

Tags - Cyber CrimeCrime News in HindiCrime NewsJharkhand Crime News