logo

गिरिडीह जेल अधीक्षक को जान से मारने की मिली धमकी, अमन साहू के गुर्गे ने कहा- बॉस से मिलकर हाल बताइए

कोीो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू गिरोह के अपराधी मयंक सिंह ने गिरिडीह केंद्रीय कारा की अधीक्षक हिमानी प्रिया को फोन पर धमकी दी है। कारा अधीक्षक को वाट्सएप पर मैसेज कर मयंक सिंह ने लिखा है कि जाइए बॉस से जाकर मिलिए और हमें खबर करें कि क्या हाल समाचार है बॉस का। उसने फोन कर यह भी कहा है कि पुराने सुपरिटेंडेंट के साथ जो तरीका अपनाना पड़ा, हम नहीं चाहते कि वह किसी और के साथ अपनाएं। अंतरराष्ट्रीय नंबर से उसने कारा अधीक्षक को कई बार फोन व मैसेज किया। इससे पहले शिफ्टिंग के समय अमन ने जेल अधीक्षक कों अपना और अपने स्वजन का ध्यान रखने की धमकी दी थी। 


केंद्रीय कारा की अधीक्षक के मुताबिक चार दिन पूर्व जेल के अंदर जब वह भ्रमण पर थी तो अमन ने उन्हें धमकी दी थी। हिमानी के मुताबिक उन्हें जो कॉल आ रहा है, उसमें यह कहा जा रहा है कि जैसा कहा जा रहा है उतना ही कीजिये नहीं तो पुराने जेलर पर जिस तरह हमला हुआ था उसी तरह हमला होगा। हिमानी ने बताया कि उन्होंने पूरे मामले की जानकारी जेल आईजी के अलावा डीसी और एसपी को भी दी है। उन्होंने बताया कि पिछले तीन चार दिनों से उनके पास अलग अलग देश से कॉल आ रहे हैं। फोन करनेवाला खुद को अमन साहू गैंग और लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बता रहा है। जेल के अंदर अमन की सुविधा बढ़ाने को कहा जा रहा है। 

यहां बता दें कि अमन साहू कुख्यात गैंगस्टर है और 2019 में गिरफ्तार होने फिर फरार होने के बाद 2022 में फिर से गिरफ्तार हुआ था। 3 जुलाई को पलामू में गिरफ्तार करने के बाद उसे पलामू से गिरिडीह केंद्रीय कारा शिफ्ट किया गया। यहां जेलर पर हमला हुआ तो अमन को सिमडेगा फिर पलामू जेल शिफ्ट कर दिया गया। अबकी बार 21 जून को उसे फिर से गिरिडीह केंद्रीय कारा में शिफ्ट किया गया है।