logo

सरकार ने झारखंडी युवाओं को धोखा और बाहरी युवाओं को मौका दिया : सुदेश महतो 

sm12.jpg

रांची
नियुक्तियों में स्थानीय युवाओं को उनका हक-अधिकार देने की बातें करने वाली सरकार आज बाहरी युवाओं को नियुक्ति पत्र बांट रही है। 1932 की स्थानीय नीति की दुहाई देने वाली सरकार पांच साल से 2016 में आकर अटक गई है। रोजगार और स्वरोजगार की समुचित व्यवस्था न होने की वजह से लाखों युवा पलायन को विवश हैं। हमारी तैयारी युवाओं की शक्ति को राज्य की उन्नति में लगाने की है। ये बातें सोमवार को आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो ने धनबाद स्थित द रीत रिसोर्ट में आयोजित मिलन सह अभिनंदन समारोह में कहीं। इस दौरान कई नेताओं, अधिवक्ताओं तथा समाजसेवियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा कि महिलाओं को एक हजार रुपये देने से पहले सरकार चुनाव के दौरान किए गए अपने वादे को पूरा करते हुए गरीब परिवार को साल में 72 हजार और 2 हजार रुपए चूल्हा खर्चा देना सुनिश्चित करे। खेती के समय में सरकार ने महिलाओं को कतारों में खड़ा कर दिया है। इनकी सभी योजनाएं कागज़ों तक सीमित रह गई हैं। 


आनेवाले महीने महत्वपूर्ण
उन्होंने कहा कि आने वाले महीने इस राज्य और राज्यवासियों के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। कुशल नेतृत्व से ही झारखंड की धूमिल हुई छवि को बेहतर किया जा सकता है। पार्टी के सभी कार्यकर्ता झूठ और लूट की बुनियाद पर चलने वाली इस सरकार की सच्चाई को जनता के समक्ष रखने का काम करें। 

आजसू पार्टी पर बढ़ा विश्वास
उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग का विश्वास आजसू पार्टी पर निरंतर बढ़ा है। लोगों का बढ़ता विश्वास राज्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी का बोध कराता है। हमने पूरी जिम्मेदारी के साथ राज्य की भलाई के लिए काम किया है और आगे भी करेंगे। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले सभी साथियों के आने से संगठन को मजबूती मिलेगी। आप सभी अपने सार्वजनिक जीवन में जनता के बीच अधिक समय बिताएं। 
इन्होंने ली पार्टी की सदस्यता
आरजेडी नगर उपाध्यक्ष विजय चटर्जी, अजय चटर्जी, सत्यम राजपूत, मो. आसिम, सीमा चटर्जी, वंदना गोस्वामी, सुमन गोस्वामी, कल्पना गोस्वामी, अधिवक्ता धर्मवीर कुमार पासवान, मधु गोप, अभिनंदन कुमार, परिमेंद्र कुमार, गोविंद पाठक, अनूप कुमार अग्रवाल, अवधेश यादव, देवेंद्र यादव, पप्पू, आनंद मिश्र, पी.सी महतो सहित कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर केंद्रीय महासचिव एवं गोमिया विधानसभा के विधायक लंबोदर महतो, उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री उमाकांत रजक, मुख्य प्रवक्ता देवशरण भगत, महासचिव संजय रंजन, राधेश्याम गोस्वामी, धनबाद जिलाध्यक्ष मंटु महतो, सुभाष रवानी, सरिता देवी, बानी देवी, संतोष महतो, हलधर महतो, भास्कर ओझा, कुल्लू चौधरी, रति लाल महतो, अनूप पांडेय इत्यादि मुख्य रूप से शामिल हुए।


 

Tags - Sudesh MahatoAJSUJharkhand News