logo

खुशख़बरी : सात जिलों में बंद स्कूल खोलने पर सरकार कर रही विचार, जल्द होगा निर्णय: जगरनाथ महतो

jagarnath_mahto_thumb2.jpg

रांची :

लगभग पूरे दो साल हो चुके हैं जब से स्कूल बंद हैं। इस कोरोना महामारी की वजह से विश्व स्तर में तालाबंदी हुई थी। कोरोना के कारण जितना बाकी सेक्टर प्रभावित हुए उतना शिक्षा का क्षेत्र भी प्रभावित हुआ है। वहीं राज्य में पहली और दूसरी लहर के बाद कॉलेज कुछ अंतराल के लिए खुले भी। पर वहीं स्कूलों को वो मौका नहीं मिल पाया था। पर अब स्थिति सामान्य है और कोरोना के केसेस भी ना के बराबर हैं। इसी सिलसिले में आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक में स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि रांची के साथ-साथ पूर्वी सिंहभूम, देवघर, चतरा, सिमडेगा, सरायकेला-खरसांवा और बोकारो में मार्च के पहले सप्ताह से स्कूल खुल जायेंगे। 

राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने स्कूलों को खोलने के विषय में ग्रीन सिग्नल देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग तैयार है। आशा है गुरुवार को होने वाली बैठक में निरनय स्कूल खोलने के पक्ष में होगा। पर इसकी अधीकारिक घोषना मुख्यमंत्री करेंगे। 

बता दें कि इससे पहले राज्य में 31 जनवरी को आपदा प्रबंधक की बैठक में 17 जिलों के स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया था। परन्तु 7 जिलों में नौवीं कक्षा से ऊपर के क्लासेज को खोला गया था। वहीं प्राइमरी स्कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद ही रखा गया था।