logo

हजारीबाग : सोशल मीडिया पर झूठे वीडियो पोस्ट कर तनाव पैदा करने के आरोप में 15 लोगों पर कार्रवाई

sadar_thana.jpg

हजारीबाग:

हजारीबाग के बरही के पास सरस्वती पूजा के मूर्ती विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक झड़प पिछले दिनों हो गई थी। जिसमें रूपेश पांडेय नामक एक युवक की मौत हो गई थी। तनाव आसपास के जिलों में बढ़ न जाए, इस आशंका को लेकर हजारीबाग समेत पांच जिले में 36 घंटे के लिए सरकार ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। अब पुलिस प्रशासन उन लोगों को चिन्हित कर रहा है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर झूठे और भ्रामक वीडियो के जरिए समाज में अफवाह फैलाने का प्रयास किया। पोस्ट से समाज में विद्वेष उत्पन्न करने के आरोप में 15 लोगों के विरुद्ध सदर थाना, हजारीबाग ने कार्रवाई की है।

 

 

जिनपर पुलिस कार्रवाई कर रही है, इनमें अरशद आलम, इकराम कुरैशी, निखिल कुमार, विजय प्रसाद, सुमन कुमार, आदित्य कुमार, बब्लू कुमार, मनीष कुमार, मोहन कुमार, संजय यादव, योगेंद्र कुमार, अनिल कुमार, जुलु जुल्फी और मोहम्मद इश्तियाक़ का नाम शामिल है। इनके अलावा भी ऐसे दूसरे लोगों को भी चिन्हित कर उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

 

 

हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि कई पुराने और एडिट किए हुए वीडियो हजारीबाग और बरही के  बताकर सोशल मीडिया पर गलत ढंग से भेजे जा रहे हैं। वैसे वीडियो को पोस्ट करने वाले लोगों को भी चिन्हित कर उनपर कड़ी कार्रवाई की जा रही हैं। हजारीबाग पुलिस ने सभी जिलावासियों से अपील है कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाहें नहीं फैलाएं और ऐसा करने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को दें।