logo

मंत्री बन्ना ने उठाई 27% OBC आरक्षण की मांग, बोले–पहले मैं समाज का; बाद में पार्टी

vishya.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड प्रदेश वैश्य मोर्चा का पांचवां स्थापना दिवस गुरुवार को मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल हुए थे। इस दौरान बन्ना गुप्त ने कहा कि जब भी जरूरत होगी मैं समाज के साथ खड़ा हूं। उन्होंने यह भी कहा कि ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य की जनता से वादा किया है कि ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देंगे। बहुत जल्द इसपर भी राज्य सरकार फैसला लेने जा रही है। हर हाल में झारखंड की पिछड़ी जाति को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मैं पहले समाज का हूँ, फिर किसी पार्टी का। समाज के लिए जब भी जरूरत पड़ेगी, 
 


आबादी के अनुसार मिलना चाहिए हक 
वहीं रघुवर दास ने कहा राज्य में वैश्य समाज की आबादी सबसे ज्यादा है। इसलिए उसी अनुसार अधिकार भई मिलना चाहिए। सभी उपजातियों को मोर्चा से जुड़ना चाहिए। कार्यक्रम को सांसद आदित्य साहू, विधायक नवीन जयसवाल, मोर्चा के अध्यक्ष महेश्वर साहू आदि ने भी संबोधित किया। 

ये सभी रहे मौजूद 
मौके पर गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, चेंबर ऑफ कामर्स के किशोर मंत्री, सूदी समाज के अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार, असित भारतीय वैश्य महासम्मेद के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञान शंकर, रेखा मंडल, संजीव चौधरी, मोहन साव, प्रमोद चौधरी आदि मौजूद थे। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N