logo

ED के समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, गुरुवार को 10:30 बजे सुनवाई

a468.jpeg

 द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद छोटी ही सही लेकिन राहत भरी एक खबर सामने आई है। दरअसल, झारखंड हाईकोर्ट ने ईडी के समन के खिलाफ दाखिल एक याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर लिया है। गुरुवार को दिन के साढ़े 10 बजे याचिका पर सुनवाई होगी। गौरतलब है कि इस केस को हेमंत सोरेन बनाम प्रवर्तन निदेशालय केस के रूप में जाना जायेगा। बता दें कि हेमंत सोरेन ने पहले ही यह याचिका दाखिल की थी लेकिन इसे अब सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। बता दें कि ईडी ने रांची जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 8 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

गुरुवार को साढ़े 10 बजे सुनवाई होगी
ताजा प्रकरण पर निर्दलीय विधायक सरयू राय ने कहा कि हेमंत सोरेन बनाम ईडी मुकदमा को सुनवाई के लिए झारखंड उच्च न्यायालय ने गुरुवार को साढ़े 10 बजे सूचीबद्ध किया है। मेरी समझ से यह मामला काल बाधित यानी निष्फल हो जाना चाहिए। 

 

31 जनवरी को मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी
बता दें कि ईडी ने मुख्यमंत्री को 10वां समन जारी कर 29 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए उपलब्ध होने के लिए कहा था। इससे पहले ही 29 जनवरी को ईडी ने दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर छापा मारा था। 30 जनवरी को भी दबिश दी गई। इस दौरान 36 लाख रुपये की नकदी और बीएमडब्ल्यू कार की बरामदगी की बात सामने आई थी लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। आखिरकार 31 जनवरी को सीएम आवास में पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री को हिरासत में लिया गया।