logo

छवि रंजन को मिलेगी बेल या जेल में ही गुजरेंगे दिन? जमानत याचिका पर सुनवाई आज 

chhavi_ranjan.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सेना जमीन घोटाले में निलंबित आईएएस छवि रंजन ने ईडी कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। इस मामले पर आज पीएमएलए की विशेष अदालत सुनवाई होनी है। बता दें कि 16 अक्टूबर को याचिका दाखिल कर उन्होंने जमानत की गुहार लगाई थी। आज इस बात फैसला होने है कि क्या छवि रंजन की मुश्‍किलें कम होगी या फिर उन्हें सलाखों के पीछे ही रहना होगा। बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने बेल याचिकाएं दाखिल की थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज करते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया था। बता दें कि ईडी जमीन गोटाला केस से जुड़े 2 मामलों की जांच कर रही है और दोनों ही मामलों में छवि रंजन को अभियुक्त बनाया गया है। 

छवि रंजन ने इस केस में डाली जमानत याचिका
बता दें कि छवि रंजन ने अभी चेशायर होम रोड स्थित जमीन की फर्जी दस्तावेजों के सहारे खरीद-बिक्री करने के मामले से जुड़े केस में जमानत याचिका दाखिल की है। छवि रंजन को 4 मई की रात को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। छवि रंजन फिलहाल न्यायिक हिरासत में रांची के होटवार जेल में बंद हैं।

ईडी ने 13 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
बता दें कि ईडी ने रांची के चेशायर होम रोड स्थित 1 एकड़ और सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की फर्जी दस्तावेजों के सहारे जमीन की खरीद-बिक्री से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में 13 अप्रैल 2023 को रांची, हजारीबाग, जमशेदपुर और सिमडेगा सहित बिहार और बंगाल के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी ने केस में 13 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है जिसमें छवि रंजन, अमित अग्रवाल और भानुप्रताप प्रसाद जैसे लोग शामिल हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N