logo

हेमंत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर 7 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, ये है प्लान

hemchasma.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड में नौकरी का मुद्दा हमेशा ही गर्म रहा है। लगातार सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगता रहा है कि हेमंत सरकार के 4 साल पूरे होने वाले हैं लेकिन अब तक युवाओं को एक ढंग की नौकरी नहीं मिली। इसी बीच 29 दिसंबर को सरकार चार साल पूरे होने के उपलक्ष में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंप सकती है। करीब सात हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि जेएसएससी के माध्यम से जो भी पर परीक्षाएं ली गई है उसका रिजल्ट जारी किया जाए। बता दें कि जेएसएससी की ओर से 2023 में पांच परीक्षाएं ली जा चुकी हैं। 

ये परीक्षाएं ली जा चुकी है
जो परीक्षाएं इस साल ली गई है उसमें 690 पदों के लिए झारखंड प्रयोगशाला सहायक परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा चुका है। 3120 रिक्त पदों के लिए झारखंड स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक परीक्षा का आयोजन किया गया। 1562 पदों के लिए झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त परीक्षा, 914 पदों के लिए झारखंड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा और 930 रिक्त पदों के लिए झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा के लिए परीक्षा ली जा चुकी है। 


अंतिम परिणाम निकालने की तैयारी 
जो परीक्षाएं ली गई है उसके अंतिम परिणाम निकालने की तैयारी चल रही है। ताकि हेमंत सरकार के चार साल पूरे होने पर सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिल सके। बता दें कि राज्य के युवा नौकरी नहीं मिलने से हताश हैं। लगातार सरकार को युवा नौकरी के मुद्दे पर घेर रहे हैं। आये दिन सड़क से लेकर सदन तक नौकरी का मुद्दा गूंज रहा है। बीते दिनों जेएसएससी कार्यालय का युवाओं ने घेराव भी किया था। इसी बीच सरकार 7 हजार युवाओं को नौकरी देने जा रही है।