logo

कैश कांड में पकड़े गये झारखंड के विधायकों के पैसे हाईकोर्ट ने लौटाने को कहा

मोेप2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
30 जुलाई, 2022 को झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायकों को हावड़ा जिला पुलिस ने पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका था और उनके वाहन की तलाशी के दौरान करीब 55 लाख रुपये नकद मिले थे। पुलिस ने इस मामले में वहां से बरामद नकद राशि के साथ-साथ विधायक इरफान अंसारी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया था। उस वक्त चालक सहित पांच लोग वाहन पर सवार थे। इसमें जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप व कोलेबिरा के विधायक नमन विक्सल शामिल थे।  पुलिस ने इस मामले में वहां से बरामद नकद राशि के साथ-साथ विधायक इरफान अंसारी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया था।


इस मामले में कोलकाता हाईकोर्ट ने विधायक को जमानत देते वक्त उनका पासपोर्ट निचली अदालत में जमा करने का निर्देश दिया था। विधायक इरफान अंसारी ने नकद, मोबाइल फोन व पासपोर्ट वापस पाने के लिए कोलकाता हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। कोलकाता हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि राज्य प्रशासन  एक सप्ताह के अंदर विधायक इरफान अंसारी से जब्त किये नकद 55 लाख रुपये व मोबाइल फोन को वापस लौटाए। 

शुक्रवार को मामले की सुनवाई के दौरान झारखंड सरकार के अधिवक्ता ने अदालत में बताया कि विधायक का मोबाइल फोन पांचला थाने में जब्त कर रखा गया है। नकद राशि को राज्य सरकार की ट्रेजरी में रखा गया है। इसलिए नकद रुपये की वापसी के लिए अलग से संबंधित विभाग के समक्ष आवेदन करना होगा। हाईकोर्ट ने इस प्रक्रिया को एक सप्ताह के अंदर पूरा करने को कहा है। 

Tags - Jharkhand News Jharkhand Cash Scandal Irfan Ansari Jharkhand Jharkhand Latest News Irfan Ansari Rajesh Kachhap