logo

स्मार्ट सिटी निर्माण में विस्थापित  25 परिवारों का 10-10 डिसिमल जमीन में सीएसआर फंड से बनेगा घर, मिला पट्‌टा

0132.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची स्मार्ट सिटी निर्माण में प्रभावित व्यक्तियों/विस्थापित परिवारों को पुनर्वास अंतर्गत भूमि बंदोबस्ती पर्चा वितरण किया गया। समाहरणालय ब्लॉक A स्थित डीसी सभागार में शुक्रवार को सचिव, नगर विकास विभाग एवं आवास विभाग विनय चौबे की उपस्थिति में 25 परिवारों में से 22 को मौके पर पर्चा दिया गया। तीन उपस्थित नहीं थे। ऐसे में संबंधित अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि बुधु अहिर, अमित कच्छप एवं सोमा संगा से मिलकर उन्हें पर्चा उपलब्ध कराएं। पर्चा वितरण के दौरान निदेशक सूडा अमित कुमार, डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसी राजेश बरवार, अंचल अधिकारी, नामकुम, महाप्रबंधक स्मार्ट सिटी राकेश कुमार नंद कियोलयर, पीआरओ स्मार्ट सिटी अमित कुमार, प्रबंधक, स्मार्ट सिटी रविशंकर पांडे एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

सीएम के निर्देश पर की गई पुनर्वास की व्यवस्था
नगर विकास सचिव
विनय चौबे ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी को विस्थापित करने से पहले पुनर्वास की व्यवस्था की है। 25 प्रभावितों को मकान बनाने के लिए 10-10 डिसिमल जमीन का पट्टा दिया गया है। अंबेडकर  योजना की तर्ज पर जुडको लिमिटेड के सीएसआर फंड से आवास का निर्माण कराया जाएगा। इस पर प्रति आवास 1, 30,000 खर्च होंगे।  विस्थापितों ने एक स्वर पर घर बनाकर देने की बात कही। इस पर सचिव ने आश्वस्त किया कि इस दिशा में समेकित रुप से प्रोजेक्ट बनाकर प्रभावितों को लाभ दिला जाने का प्रयास होगा।

घर टूटने से रुक गई थी शादी, पट्‌टा मिलते ही हो गई पक्की
मकान
पट्टा पाकर प्रभावित/विस्थापित परिवार काफी खुश नजर आये। सभी ने राज्य सरकार को धन्यवाद दिया। घर टूटने के बाद डेविड आईन्द की शादी रुक थी और आज पट्टा मिलने के बाद उनकी शादी पक्की हो ई। डेविड और उनकी होनेवाली पत्नी हलयानी भुईंया ने मुख्यमंत्री को जमीन का पट्टा दिये जाने पर धन्यवाद दिया। अन्य प्रभावितों ने कहा कि आज उन्हें मकान का पट्टा मिला है, आगे वो सरकार की सहायता से अपना अशियाना बनायेंगे।

25 प्रभावित परिवारों में से इन 22 लोगों को आज मिला है पट्‌टा
1. संतोष तिग्गा

2. गिन्नी कच्छप

3. पुनीत किस्पोट्टा

4. अजय कच्छप

5. संजय कच्छप

6. मंजू मिंज

7. अरविंद टोप्पो

8. सुनील मिंज

9. राजेश लिण्डा

10. फिलिप मिंज

11. रुपेश मिंज

12. चंदा मिंज

13. जयंत आईन्द

14. नंदिया मिंज

15. पिरी कच्छप

16. धनई कुजूर

17. मधु एक्का

18. राम जतन साहू

19. संध्या आईन्द

20. सरोज आईन्द

21. प्रभात एक्का

22. सुशील मिंज

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N