logo

Ranchi : आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने भेजा नोटिस, मंगलवार को 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया! 

pujasinghal11.jpg

रांची: 

प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस पूजा सिंघल को नोटिस जारी किया है। पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए मंगलवार को ईडी दफ्तर में तलब किया गया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीए सुमन कुमार सिंह और अभिषेक झा से पूछताछ के दौरान ईडी को कई ऐसी अहम जानकारियां मिली हैं जिसके आधार पर अब ईडी पूजा सिंघल से पूछताछ कर सकती है। गौरतलब है कि बीते 4 दिनों की कार्रवाई में ईडी को कई ऐसी जानकारियां मिली हैं जिनसे पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ सकती है। 

पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी को क्या मिला! 
गौरतलब है कि पूजा सिंघल के पति और पल्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर अभिषेक झा से ईडी ने रविवार को तकरीबन 8 घंटे तक पूछताछ की। सोमवार को भी उनसे पूछताछ जारी है। इस दौरान ईडी ने अभिषेक झा से पल्स हॉस्पिटल में इन्वेस्टमेंट और हॉस्पिटल की स्थापना में पूजा सिंघल की भागीदारी से जुड़े सवाल पूछे गये। दरअसल, ईडी ने अभिषेक झा से पूछा है कि जब हॉस्पिटल में 123 करोड़ रुपये का निवेश किया गया तो बैंक लोन केवल 23 करोड़ का ही क्यों है। बाकी के 100 करोड़ रुपये कहां से आए। कहा जा रहा है कि अभिषेक झा इन सवालों का सही-सही जवाब नहीं दे सके। 

पूजा सिंघल के अलग-अलग बैंक खातों की जानकारी
अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी को पूजा सिंघल के अलग-अलग बैंक खातों की भी जानकारी मिली है। अलग-अलग खातों में लाखों के ट्रांजेक्शन की भी जानकारी मिली है। यही नहीं, पूजा सिंघल के पास आय से अधिक 1.43 करोड़ रुपये होने की जानकारी भी मिली है। करोड़ों रुपये के निवेश की जानकारी भी मिली है। कहा जा रहा है कि पूजा सिंघल से पूछताछ के लिए ईडी के पास पर्याप्त आधार हैं। पूजा सिंघल को मंगलवार सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर में तलब किया गया है।