logo

शिबू सोरेन का बेटा वादा पूरा नहीं करेगा तो भला कौन करेगा : हिमंता बिस्वा सरमा

mt253.jpg

रांची
झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि आज पूरा झारखंड हेमंत सोरेन से पूछ रहा है कि हमें तो नहीं मिला आपको मिला क्या ? हेमंत सोरेन ने युवाओं को हर साल 5 लाख नौकरी देने, नौकरी नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने और दोनों वादा पूरा नहीं करने पर राजनीति से संन्यास लेने की बात कही थी। ऐसा बीजेपी ने नहीं बोला और ना ही भाजपा ने इसके लिए आपको प्रेरित किया। आपने यह बात प्रण लेते हुए शहीद निर्मल महतो की समाधि स्थल पर कहा। वादा पूरा नहीं किया तो यह एक शहीद का भी अपमान है। सरमा भाजपा की ओर से "मिला क्या" कैंपेन के लॉन्चिंग कार्यक्रम में बोल रहे थे। सरमा ने कहा कि मेरे पिताजी का कोई बड़ा परिचय नहीं है परंतु शिबू सोरेन जी एक बड़ी शख्सियत हैं। अगर उनका बेटा वचन पूरा नहीं करेगा तो भला कौन वचन पूरा करेगा।

कहा, हेमंत सोरेन जी एक महीना का इंतजार कीजिएगा या एक-दो दिन में ही राजनीति से संन्यास ले लीजिएगा। दो अक्टूबर या और कोई एक तिथि तय करके आप राज्य की जनता को बता दीजिए कि कब सन्यास ले रहे हैं। क्योंकि नवंबर में चुनाव होना है, सितंबर तक का ही समय आपके पास है। उन्होंने कहा कि युवाओं के बेरोजगारी भत्ते का 15000 करोड़, महिलाओं के पेंशन का 3750 करोड़, महिलाओं को बिना गारंटी के ऋण का 2.5 लाख करोड़, चूल्हा भत्ता का 60000 करोड़, शादी के बाद महिलाओं के सोने के सिक्के का 300 करोड़ और हर परिवार को सालाना 72000 का 1.80 लाख करोड़ रुपए का क्या हुआ ? 

राज्य सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड पूरी तरफ फेल : बाबूलाल मरांडी

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने वर्चुअल माध्यम से जुड़ते हुए टीबीसी की प्रस्तुति की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बड़ी बड़ी बातें और घोषणा करती है परंतु उनका ट्रैक रिकॉर्ड पूरी तरफ फेल है। सर्वजन पेंशन योजना का ही हाल आप सब देख लीजिए। हम अभी अपने गृह प्रखंड के बेलवाना पंचायत के सिरसिया गांव में है। मेरे पीछे जो महिलाएं हैं इन्हें वृद्धा और विधवा पेंशन नहीं मिला है। इन्होंने फॉर्म भी भरा, इनके साथ ठगी भी हुई लेकिन पेंशन नहीं मिला। यह तो एक उदाहरण भर है पूरे प्रदेश में सभी योजनाओं की कमोबेश यही स्थिति है। हेमंत सरकार आज जो घोषणा कर रही है उसे पर जनता कतई विश्वास करने वाली नहीं है। नई घोषणाएं फिर से लोगों को ठगने का एक प्रयास है। साथ ही अखबारों में सुर्खियां पाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। साढ़े चार वर्षों में एक भी घोषणा पूरी नहीं हुई। जनता सारी बात को समझ चुकी है। 

मरांडी ने कहा, जनता मन में ठान चुकी है कि हेमंत सोरेन को भगाना है बीजेपी को लाना है। मरांडी ने कहा कि झारखंड की जनता की आवाज बनने का पार्टी का प्रयास है। पिछले साढ़े चार वर्षों में, राज्य की जनता ने विकास के नाम पर सिर्फ वादे सुने हैं, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं बदला। भारतीय जनता पार्टी उन्हीं ज्वलंत मुद्दों को उठा रही है, जो हर झारखंडवासी के मन में हैं। इस कांग्रेस नेतृत्व वाली झामुमो सरकार ने वादे करने और फिर झारखंड की जनता के साथ खो-खो खेलकर भागने में एक नया कीर्तिमान स्थापिन किया है। ये सरकार सिर्फ खोखले वादे करने में माहिर है, और जनता को हर ठगा हुआ महसूस होता है। इस दौरान प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और सह मीडिया प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद थे।


 

Tags - Himanta Biswa SarmaBJPJharkhand News