logo

रेप पीड़िता का बयान बदलवाने के लिए शख्स ने लिए 5 लाख, कोर्ट परिसर में पिटाई

breed1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद में एक डालसा के पारा लीगल वॉलंटियर की कोर्ट परिसर में ही खूब पिटाई की गई। दरअसल वॉलेंटियर पर आरोप है कि उसने नाबालिग आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म के केस को मैनेज करवाने के नाम पर पैसा लिया है।  मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला पीएलवी का कॉलर पकड़कर उसे खूब सुना रही है। 


पैसा लौटाने की बात स्वीकार की 
घटना को लेकर बताया जा रहा है कि डालसा सदस्य श्रीलाल सोरेन ने कुछ महीने पहले दुष्कर्म मामले में जेल जा चुके आरोपियों के परिजन से पीड़िता के साथ समझौता कराने के एवज में पांच लाख रुपए लिए हैं। जब आरोपियों के परिजनों को लगने लगा कि उनका काम नहीं होगा तो वह अपना पैसा वापस मांगने लगे। श्रीलाल सोरेन पैसा वापस करने में टाल-मटोल कर रहे थे। ऐसे में आरोपियों के परिजनों ने धनबाद कोर्ट परिसर में ही उनकी पिटाई कर दी। बाद में श्रीलाल सोरेन ने पैसा लौटा देने की बात कही। जानकारी के मुताबिक 5 लाख की राशि ली गई है। हालांकि पीएलवी ने यह भी कहा कि, 'आरोप गलत है। पीड़िता का बयान कराने की जिम्मेवारी उन्हें दी गई थी। आरोपी पक्ष पीड़िता का बयान अपने पक्ष में कराने का दबाव डाल रहे थे। जब उन्होंने मना किया तो उन पर झूठा आरोप लगा कर उनकी पिटाई कर दी गई। 


सितंबर की है घटना 
गौरतलब है कि 22 सितंबर को एक नाबालिग आदिवासी युवती के साथ लटानी गांव के दो युवकों ने दुष्कर्म किया था। जिसके बाद से आरोपी जेल में बंद हैं। उक्त घटना के बाद पूरा आदिवासी समाज भड़क उठा था और चारों ओर घटना की निंदा हो रही थी। आरोप है कि उसी केस में पिपराटांड़ गांव के श्रीलाल सोरेन अपने आप को कानूनी सहायता केंद्र व डालसा का सदस्य बताकर आरोपियों के परिजन से पीड़िता का बयान बदलवाने और आरोपियों को जेल से छुड़वाने का आश्वासन देकर लाखों रुपए हजम करने के चक्कर में थे।