logo

रामनवमी की शोभा यात्रा को देखते हुए कल 1.30 बजे से रात 8 बजे तक रांची में नहीं रहेगी बिजली 

bijli_cut1.jpg

रांची 

रामनवमी की शोभा यात्रा को देखते हुए कल 1.30 बजे से रात 8 बजे तक रांची में बिजली नहीं रहेगी। हालांकि शहर के कुछ ही हिस्सों में बिजली नहीं रहेगी। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा है कि ऐसा सुरक्षा के लिहाज से किया जा रहा है। कई बार जुलूस के दौरान लोग बिजली के तार की चपेट में आ जाते हैं। कई बार ऊंचे झंडे भी बिजली के तार के संपर्क में आ जाते हैं। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ऐसे हालात को टालने के लिए नियत समय में बिजली काटने का निर्णय लिया गया है।    


व्यवस्था बनाये रखने की अपील 
इधर, श्री सनातन महापंचायत की ओऱ से शोभा यात्रा को लेकर रांची में बैठक की गयी। इसमें कहा गया कि सभी अखाड़ाधारी आपस में समन्वय बनाकर शोभा यात्रा में शामिल होंगे। वहीं, मुख्य संयोजक ललित नारायण ओझा ने स्वागत शिविर के समाजसेवियो से निवेदन किया कि व्यवस्था बनाएं रखेंगे। झंडाधारी को पानी पिलाकर आगे बढ़ाने का काम करेंगे। सनातन महापंचायत सभी स्वागत शिविर का अभिनंदन और स्वागत करती है।

ये है शोभा यात्रा का रूट 
बता दें कि मुख्य शोभा यात्रा बजरा पंडरा पिस्का मोड रातु रोड महावीर चौक, शहीद चौक फिरायालाल चौक, मेन रोड होते हुए गुजरेगी। 221 झंडों के साथ हजारों राम भक्त करतब दिखाते हुए तपोवन मंदिर पहुंचेंगे। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। शांति व्यवस्था को बनाये रखने की खास अपील की गयी है। शोभा यात्रा के बारे में जानकारी ललित नारायण ओझा, मुख्य संयोजक श्री सनातन महापंचायत झारखंड की ओऱ से दी गयी।  

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - power cutramnawmishobha yatrajharkhand news