logo

चंपाई कैबिनेट में इरफान और वैद्यनाथ होंगे नए मंत्री, बादल की जगह दीपिका पांडेय सिंह की चर्चा!

गीोि.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
चंपाई सोरेन सरकार का कैबिनेट विस्तार जल्द होने वाला है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से होटवार जेल जाकर मुलाकात की थी। इस मुलाकात में मंत्री पद को लेकर सहमति बन गई है।  12वें मंत्री के कोटा को भी इस बार भरा जाएगा। पहले से ही 12वें मंत्री के लिए कांग्रेस और जेएमएम दोनों पार्टियां दावा कर रही थी। इसलिए चंपाई सोरेन के शपथग्रहण के दौरान 12वें मंत्री के रूप में बैद्यनाथ राम को अंतिम समय में ड्रॉप कर दिया गया था। जिसके बाद बैद्यनाथ राम नाराज हो गए थे और इस मामले में मुख्यमंत्री ने खुद बैद्यनाथ राम को मनाया था और आगे उन्हे कैबिनेट में जगह देने का आश्वासन दिया था। 


जेल में बंद आलमगीर आलम के इस्तीफे के बाद हो रहे मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस की ओर से इरफान अंसारी और दीपिका पांडे का नाम आगे चल रहा है। जातिगत समीकरण और महिला विधायक होने के वजह से दीपिका पांडे का पलरा भारी नजर आ रहा है। वही इरफान अंसारी आलमगीर आलम के बाद एकमात्र मुस्लिम विधायक है इसलिए उन्हे आलमगीर की जगह मंत्री बनाया जा सकता है। 


सूत्रों के हवाले से यह भी खबर मिल रही है कि कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का रिपोर्ट कार्ड सही नहीं है। लोकसभा चुनाव के दौरान जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। न ही उनकी कोई विशेष सक्रियता दिखी। इसलिए उनके मंत्री बने रहने पर संकट है। चर्चा है कि उन्हें ड्राप किया जा सकता है और उनकी जगह दीपिका पांडे सिंह को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। 


वहीं जेएमएम 12वें मंत्री का कोटा अपने पास रखना चाहता है। हेमंत सोरेन और गुलाम अहमद मीर के बीच हुई मुलाकात में इसपर सहमति बन गई है। लातेहार से विद्यायक बैद्यनाथ राम को चंपाई कैबिनेट में जगह दिये जाने को लेकर सहमति बनने की बात कही जा रही है। चंपाई सोरेन के शपथग्रहण के समय उन्हे अंतिम समय में कांग्रेस-जेएमएम में सहमति नहीं बनने की वजह से ड्राप कर दिया गया था लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हे कैबिनेट में जगह दी जा रही है। 

Tags - Jharkhand News Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand Minister Cabinet Expansion 12 Ministers Jharkhand