logo

कांग्रेस अपने विपक्ष की वर्तमान स्थिति को संभाल ले यही गनीमत है- सुदेश महतो 

sm.jpeg

जामताड़ा

रविवार को जामताड़ा यज्ञ मैदान में आजसू द्वारा आयोजित विधानसभा स्तरीय ग्राम प्रमुख सम्मेलन में पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि कांग्रेस अपने विपक्ष की वर्तमान स्थिति को संभाल ले यही गनीमत है। कहा कि दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा को नया मुकाम देने वाले, देश की सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद बनाने वाले, महिलाओं और गरीबों को नई-नई योजनाएं देकर आर्थिक रूप से उन्नत करने वाले नरेंद्र मोदी का विपक्ष के पास कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने विपक्ष की वर्तमान स्थिति को संभाल ले यही गनीमत है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि अयोध्या में मोदी से जैसे राम मिले हैं, इस तरह हम दुमका से सीता को भेज कर मोदी का हाथ मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक बेहतर सहयोगी के रूप में काम करने का निर्देश दिया।

आजसू पार्टी सिर्फ सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करती


सुदेश ने महिलाओं से कहा कि आजसू पार्टी सिर्फ सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करती है, बल्कि हमारा एक दर्शन है। उसी के आधार पर हम आम जनता की सुख सुविधाओं को चिन्हित करते हैं।  उसे हर संभव पूरा करने का प्रयास भी करते हैं। उन्होंने जेएमएम को आड़े हाथों लेते हुए आम जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। सुदेश महतो ने कहा कि हम अपना प्रतिनिधि इसलिए चुनते हैं कि वह लोकसभा में पहुंचकर हमारे विषयों का नेतृत्व करे। लेकिन 0 वर्षों में जेएमएम के सांसद आते-जाते रहे हैं लेकिन आजाद झारखंड में कभी सुना नहीं होगा आपने कि सांसद ने झारखंड के मुद्दों को लेकर आवाज उठाई हो। उन्होंने कहा कि जनजाति पर आधारित जेएमएम के तुष्टिकरण की राजनीति का परिणाम है कि आज भी जनजातियां मुफ्त चावल और एक धोती साड़ी तथा एक वोट देने तक ही सीमित रह गयी हैं। 

क्या कहा सीता सोरेन ने 
जनसभा में बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन ने कहा कि जिस राज्य का कैबिनेट अभी होटवार जेल से चल रहा हो उस राज्य में विकास की क्या स्थिति होगी। यह आप खुद सोच सकते हैं। कहा कि परिवारवाद कैसा हावी है कि आज जो व्यक्ति पार्टी के लिए जीवन भर समर्पित रहा उसे भी वह लोग कुछ दिन मुख्यमंत्री नहीं रहने देना चाहते हैं। इसलिए आनन-फानन में अल्पसंख्यक विधायक को बिठाकर और वहां बहू को लड़ाने का काम कर रहे हैं। ताकि उसे मुख्यमंत्री बनाएं और परिवार की पार्टी परिवार के लोग चलाएं। उन्होंने कल्पना सोरेन का नाम लेते हुए कहा कि आज सब कुछ छोड़कर अकेले बड़ा बड़ा मंच सजा रही है। जनसभा को पूर्व मंत्री राज पलिवार, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मंत्री गणेश मिश्र, बीजेपी जिला अध्यक्ष सुमित शरण, आजसू नेत्री जोबा रानी पाल, आशा मुनि टुडू, माने बेसरा आदि ने संबोधित किया।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

Tags - Sudesh MahatoAJSUSita SorenJharkhand News