logo

गिरिडीह से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जयराम महतो, पार्टी ने किया ऐलान

jairam_mahto.jpg

द फॉलोअप डेस्क

लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (JBKSS) ने गिरिडीह से जयराम महतो को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस बाबत समिति की ओर से एक लेटर जारी किया गया है। बता दें कि बीते कई दिनों से ये खबर चल रही थी कि जयराम महतो गिरिडीह से चुनावी मैदान में होंगे।आज इस खबर पर आधिकारिक रूप से मुहर लग गई है। जयराम महतो JBKSS के केंद्रीय अध्यक्ष भी हैं। JBKSS इस आम चुनाव में कुल 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बता दें कि जयराम महतो की पार्टी झारखंड लोकतंत्रित कार्तिकारी मोर्चा के नाम से निर्वाचन आयोग में रजिस्टर्ड है। गौरतलब है कि गिरिडीह लोकसभा सीट से एनडीए की ओर चंद्रप्रकाश चौधरी है वहीं महागठबंधन की ओर से मथुरा महतो मैदान में हैं। अब जेबीकेएसएस के चुनाव लड़ने से किसकी लकीर छोटी या बड़ी होगी, यह देखना सबसे दिलचस्प होगा। 

झारखंड में युवाओं के बीच लोकप्रिय हैं जयराम

गौरतलब है कि झारखंड के छोटे-बड़े गांव-कस्बों में अपनी गाड़ी के बोनट पर खड़े होकर भाषण देने वाले एक युवा नेता को सुनने के लिए लोग दूर-दूर से लोग आते हैं। ‘युवा टाइगर’ के रूप में चर्चित इस छात्र नेता के भाषण में सिर्फ स्थानीय मुद्दे, युवाओं को रोजगार, भाषा और अपने हक-अधिकार की बात होती हैं।

 

जयराम की उम्मीदवारी पर क्या बोले मथुरा महतो

गौरतलब है कि गिरिडीह से जयराम महतो की उम्मीदवारी के सवाल पर इसी संसदीय सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी मथुरा महतो ने कहा कि जयराम युवा हैं। संघर्ष किया है। बाकी चुनाव में जनता तय करेगी कि किसको चुनना है। हम मजबूती से लड़ेंगे। जनता के समक्ष अपनी बात रखेंगे। 

 


 

Tags - loksabhaloksabha election 2024JharkhandJharkhand news