logo

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मेरे राम, मैं हनुमान बनकर उनकी रक्षा करूंगा: इरफान अंसारी

irfanansari.jpg

रांची: 

झारखंड में तेजी से बदले सियासी घटनाक्रम और सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई का मामला सुर्खियों में है। इस बीच मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यालय में कांग्रेस नेता इरफान अंसारी और झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने प्रेस वार्ता की और विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का जवाब दिया। 

द फॉलोअप के सवाल और इरफान का जवाब
प्रेस वार्ता के बाद कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी से द फॉलोअप ने बातचीत की और कई अहम सवाल पूछे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खनन पट्टा लीज मामले में केंद्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई नोटिस के सवाल पर इरफान अंसारी ने कहा कि डायनैमिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जिनको मैं राम मानता हूं, बिलकुल निर्दोष और बेदाग हैं। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया। इरफान अंसारी ने कहा कि भ्रष्टाचार और घोटाला तो बीजेपी करती है। रघुवर दास के कार्यकाल में घोटाला हुआ। उन्होंने कहा कि लीज मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने किसी भी प्रकार का गलत नहीं किया
इरफान अंसारी ने कहा कि महज 80 डिसमिल जमीन का मामला है। उन्होंने वहां से अब तक एक पत्थर तक नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोई कोयला, सोना या लोहा नहीं निकाला है। बीजेपी बात का बतंगड़ बना रही है। इरफान अंसारी ने कहा कि अब हमलोग भी मैदान में आ गये हैं। मुख्यमंत्री पर जिस प्रकार के आक्षेप लगाए जा रहे हैं, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए इरफान अंसारी ने कहा कि आयोग का काम चुनाव करवाना है ना कि सरकार गिराना। इरफान अंसारी ने कहा कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। 

आदिवासी मुख्यमंत्री नहीं पचा पा रही बीजेपी!
इरफान अंसारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक आदिवासी मुख्यमंत्री को नहीं पचा पा रही है। बीजेपी को सत्ता की चाह है तो जनता के बीच जाकर बहुमत हासिल करके सामने आना चाहिए। पूर्ववर्ती रघुवर सरकार पर हमने मुद्दों को लेकर हमला बोला। कभी भी व्यक्तिगत हमला नहीं बोला। बाबूलाल मरांडी को समझना चाहिए कि उनको रघुवर दारस कभी भी मुख्यमंत्री बनने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 23 फीसदी आदिवासी हैं। सोरेन परिवार की वजह से अलग झारखंड राज्य मिला। 

निशिकांत दूबे ज्योतिष में तलाशें अपना करियर!
निशिकांत दूबे को लेकर इरफान अंसारी ने कहा कि उनको हस्तरेखा विज्ञान में ही अपना करियर तलाशना चाहिए। उनको ज्योतिषी बन जाना चाहिए। उनको झारखंड से चले जाना चाहिए। इरफान अंसारी ने कहा कि पूजा सिंघल रघुवर दास की चहेती थीं। सारा भ्रष्टाचार उनके कार्यकाल में हुआ। हमारी सरकार में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। 2 साल तो कोवि़ड ने परेशान किया। उन्होंने कहा कि जांच पूरी हो जाने दीजिए, सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने किस आधार पर मांगा है समय! 
मुख्यमंत्री द्वारा केंद्रीय निर्वाचन आयोग से जवाब दाखिल करने के लिए और 30 दिन का समय मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें नोटिस पढ़ने के लिए वक्त चाहिए। अधिवक्ताओं और सेवानिवृत्त जजों से राय ली जा रही है। मुख्यमंत्री की मां गंभीर रूप से बीमार हैं। हमने मानवता के आधार पर केंद्रीय निर्वाचन आयोग से समय मांगा है। यदि मंत्रिमंडल में फेरबदल होता है तो क्या इरफान मंत्री बनना चाहेंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये फैसला आलाकमान को करना है।