logo

जामताड़ा में अफवाह ने छीन ली 2 कीमती जिंदगी, जानिए क्या है ट्रेन हादसे की इनसाइड स्टोरी

a554.jpeg

दीपक झा, जामताड़ा:

जामताड़ा में बुधवार देर शाम हुए ट्रेन हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान बिहार के जमुई जिला के झाझा थानाक्षेत्र अंतर्गत धापा गांव के 19 वर्षीय सुखेंद्र कुमार और झाझा से कोलकाता जा रहे ठाकुर मांझी के रूप में की गई है। गुरुवार को रेल प्रशासन द्वारा गठित 3 सदस्यीय टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। अधिकारी हादसे की वजह तलाशने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि हादसा यशवंतपुर एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लगने की अफवाह के बाद हुआ। दरअसल, बोगी में आग लगने की अफवाह फैलते ही यात्री घबराकर दूसरे ट्रैक पर कूद गए और तभी विपरित दिशा से आ रही ईएमयू की चपेट में आ गये। 

रेलवे सेफ्टी टीम के अधिकारियों ने की जांच
जामताड़ा तथा विद्यासागर स्टेशन के बीच कालाझरिया में हुए हादसे की जांच रेलवे की सेफ्टी टीम द्वारा शुरू कर दिया गयी है। हावड़ा,आसनसोल तथा मधुपुर से आई टीम के सदस्यों ने घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल किया। टीम में कुल 5 सदस्य मौजूद थे। पूछने पर हावड़ा से आए अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इनकार किया है। वे लोग मुख्य रूप से ट्रेन के रूकने तथा घटना के वक्त ट्रेन की गति की जांच कर रहे हैं। साथ ही सिग्नल संबंधी भी जानकारी जुटाई जा रही है। 

आसनसोल-झाझा मेमू ट्रेन की चपेट में आये थे लोग
हावड़ा से आए अधिकारी ने बताया कि वह अभी जांच करने आए हैं जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। वहीं, घटनास्थल के अलावा टीम के सदस्यों ने स्थल के दोनों और लगभग आधा किलोमीटर तक पैदल चलकर जांच पड़ताल की। इस दौरान उन लोगों के द्वारा वीडियोग्राफी भी की गई। आपको बता दें कि कालाझरिया के पास बुधवार शाम को अंग एक्सप्रेस से उतरे 2 यात्रियों की आसनसोल-झाझा मेमू ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी।

इसके बाद आसनसोल रेल मंडल के डीआरएम ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल किया था।