logo

सुबह-सुबह पूर्वी सिंहभूम में गहनों की लूट, बाइक छोड़ भागे अपराधी

chakul.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया प्रखंड में आज सुबह 14 लाख रुपए के गहनों की लूट हुई है। प्रखंड के श्यामसुंदरपुर थाना क्षेत्र स्थित पिताजुड़ी चौक में सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे जेवर दुकानदार से यह लूट हुई है। पीड़ित उत्तम साव धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र स्थित महुलीशोल के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि कि हर दिन की तरह वह प्रतिदिन लगभग सुबह 8:00 बजे बाइक से वे पिताजुड़ी चौक स्थित दुकान पर पहुंचे। दुकान का ताला खोलने लगे, तो देखा कि ताला का छेद बंद है। इसे देखकर वे पास के एक दुकानदार के पास गए और उसे बता रहे थे कि किसी ने ताला के छेद में बालू और फेवीक्विक डालकर उसे बंद कर दिया है। 


बाइक की डिक्की तोड़कर गहने ले उड़े 
इसी बीच, बाइक पर सवार होकर 2 युवक मौके पर पहुंचे। उत्तम साव की बाइक की डिक्की तोड़कर उसमें रखे गहनों से भरा बैग लेकर भाग गए। बैग में लगभग 100 ग्राम सोने के जेवर थे।  तथा 4 से 5 किलो चांदी के जेवरात थे। गहने लूटने के बाद लुटेरे जब भाग रहे थे, तभी एक युवक की नजर उन पर पड़ी। उसने लुटेरे का कॉलर पकड़ लिया, लेकिन किसी तरह लुटेरे भागने में सफल रहे। मामले की सूचना श्यामसुंदरपुर थाने की पुलिस को दी गई. श्यामसुंदरपुर थाना के एसआई नरेश राम मामले की छानबीन में जुट गए हैं। गहनों की लूट में इस्तेमाल की गई बाइक बहरागोड़ा जाने वाली सड़क पर बांसदा के समीप एनएच के किनारे खड़ी मिली है। पुलिस उस बाइक के सहारे लुटेरों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।


सीसीटीवी नहीं है घटनास्थल पर 
दुकान के पास मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया है कि लुटेरों ने हेलमेट भी नहीं पहना था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि लुटेरे काफी समय से सोना दुकान और उसके मालिक की रेकी कर रहे थे। सोना दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं होने का भी लुटेरों ने फायदा उठाया। दुकानदार ने अपनी दुकान के भीतर सीसीटीवी कैमरा लगाया है, लेकिन बाहर नहीं। 

Tags - Crime news East Singhbhum news East Singhbhum district news East Singhbhum update