logo

गढ़वा में डेढ़ करोड़ के जेवर की लूट, मामले की जांच के लिए SIT का गठन

alak.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

गढ़वा में अपराधियों ने ज्वेलरी दुकान में करीब डेढ़ करोड़ के जेवर की लूट की घटना को अंजाम दिया है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने हवाई फायरिंग की और आसपास के सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। पुलिस लुटेरों की तलाश में है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। घटना के बाद आक्रोशित शहर के लोग व दुकानदार सड़क पर उतरकर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध किए नारेबाजी।


हथियार दिखाकर लूट 
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गढ़वा के गढ़ देवी चौक के पास रूप अलंकार ज्वेलर्स नामक दुकान में अपराधी पहले ग्राहक बनकर आए। कुछ देर बाद अपराधियों ने हथियार निकाला पूरे दुकान को ही लूट लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। फरार होने से पहले अपराधियों ने आसपास के दुकानों में भी फायरिंग की। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार बताया गया कि रात करीब साढ़े आठ बजे गढ़ देवी मोड़ चौक स्थित रूप अलंकार ज्वेलर्स में दो मोटरसाइकिल से पहुंचे छह अपराधियों ने घुसकर लगभग 20 मिनट तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।


पुलिस ने छानबीन शुरू की 
घटना की जानकारी मिलने के बाद गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडे मौके पर पहुंचे और मामले में छानबीन शुरू कर दी। नाराज दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। पूरे मामले में एसडीपीओ नीरज कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है और छापेमारी शुरू की गई है। पलामू के जोनल आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि घटना को लेकर एसआईटी गठन किया गया है। विभिन्न इलाकों में छापेमारी की जा रही है। गिरोह को चिन्हित कर लिया गया है। जल्द ही सारे अपराधी पकड़ लिए जाएंगे।