logo

सार्थक कैसे हो विधानसभा का बजट सत्र, स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने विधायकों से मांगे सुझाव

a427.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू हो रहा है। सत्र के आगाज की पूर्व संध्या पर विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने विधायक दल के नेताओं के साथ मीटिंग की और सुझाव मांगे। स्पीकर ने विधायकों से कहा कि छोटे से सत्र में समय का सदुपयोग कैसे जनहित में किया जा सकता है, सब इस बारे में अपने-अपने सुझाव दें। बैठक में सत्र के कार्यदिवस पर चर्चा हुई। कार्यमंत्रणा की बैठक में सत्र के कार्यदिवसों के समय के विस्तार में परिस्थिति के मुताबिक फैसला लेने पर सहमति बनी। 

बैठक में सीएम सहित कई गणमान्य हुए शामिल
स्पीकर द्वारा बुलाई गई इस बैठक में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, सुदेश महतो, सरयू राय, प्रदीप यादव और कमलेश सिंह सहित सभा सचिवालय के प्रभारी सचिव सैयद जावेद हैदर ने हिस्सा लिया। इस बीच दोपहर 3 बजे विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष में प्रेस सलाहकार समिति की बैठक हुई। बैठक में स्पीकर ने कहा कि सत्र के सुचारू संचालन में कार्यवाही के प्रकाशन और प्रसारण में आपका सहयोग अपेक्षित है।

 

23 फरवरी से 2 मार्च तक चलेगा बजट सत्र
गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से 2 मार्च तक आहूत किया गया है। यह झारखंड में कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट सत्र होगा। इसमें सरकार अंतरिम बजट लाएगी। किसी नई योजना के ऐलान की संभावना कम है। पिछले 4 साल के कार्यकाल में पहली बार सत्र में हेमंत सोरेन की मौजूदगी नहीं रहेगी।