logo

मतगणना स्थल पर पलक भी नहीं झपकें कांग्रेसी कार्यकर्ता, नहीं तो; आंख बंद और डिब्बा गायब- राजेश ठाकुर

a380.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कल काउंटिंग वाले दिन पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और वरीय नेताओं को मतगणना स्थल पर मुस्तैद रहना होगा ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की जा सके। राजेश ठाकुर ने कहा कि हम खूंटी नहीं भूले हैं जहां काउंटिंग में गड़बड़ी करके बीजेपी के उम्मीदवार को चुनाव जिताया गया था। जीत हार का अंतर महज 1400 वोटों का ही था। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक चुनावी प्रक्रिया में एक बार परिणाम आ गया तो कुछ नहीं किया जा सकता लेकिन हमने काफी संघर्ष किया था। राजेश ठाकुर ने कहा कि कल काउंटिंग स्थल पर किसी भी कार्यकर्ता या पदाधिकारी को पलक भी नहीं झपकाना है वरना आंख बंद और डिब्बा गायब वाली कहावत चरितार्थ हो जायेगी। बीजेपी इसमें माहिर है। 

अडानी-अंबानी से टेंपो वाले बयान की जांच हो!
चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के टेंपो में पैसा भरकर ले जाने वाले बयान पर भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि शायद प्रधानमंत्री का टेली-प्रॉम्पटर खराब था इसलिए वह अडानी और अंबानी के घर से टेंपो में पैसा भरकर ले जाने वाली बात कह गये। पीएम को बताना चाहिए कि पैसा कहां जा रहा था? उनके पास इस सूचना का स्त्रोत क्या है? उन्होंने कहा कि दिलचस्प है कि पीएम मोदी ने इतना बड़ा आरोप लगाया और मामले की जांच नहीं हुई। आखिरकार तमाम जांच एजेंसियां और स्वतंत्र संस्थायें कहां गई? राजेश ठाकुर ने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी द्वारा जिस प्रकार का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा था, उसमें वे फेल रहे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल की विश्वसनीयता संकट में है। 

देशभर में अधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा है!
राजेश ठाकुर ने आरोप लगाया है कि पूरे देश में दबाव बनाने का प्रयास हो रहा है। अधिकारियों को डराया-धमकाया जा रहा है कि मतदान हमारे पक्ष में हुआ है इसलिए हमारे कहे मुताबिक काउंटिंग भी हो। पिछली बार खूंटी में जो हुआ उसे दोहराने का प्रयास किया जा सकता है। हमने काफी संघर्ष किया था, बावजूद इसके परिणाम महज 1400 वोटों के अंतर से उनके पक्ष में चला गया था। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी तैयारी पुख्ता है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि मतगणना के दिन अंतिम क्षण तक काउंटिंग स्थल पर डटे रहना है। जरा सी चूक हुई नहीं कि आंख बंद और डिब्बा गायब। बीजेपी इसमें माहिर है। हमें मतगणना स्थल पर पलकें भी नहीं झपकानी है। उन्होंने कहा कि खूंटी में हम खामियाजा भुगत चुके हैं। हमारा पुराना अनुभव अच्छा नहीं रहा है। इसलिए, सभी जिलाध्यक्षों और प्रभारियों को जरूरी निर्देश दिये गये हैं। 

प्रधानमंत्री ने पूरे कैंपेन में मुद्दों पर कभी बात नहीं की!
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे चुनाव कैंपेन में प्रधानमंत्री ने मुद्दों की बात नहीं की बल्कि चुनिंदों की बात की। देश में बेरोजगारी और भूखमरी बढ़ी है और इसे खुद प्रधानमंत्री भी स्वीकार करते हैं। उन्होंने खुद कहा है कि देश के 80 करोड़ लोग मुफ्त राशन योजना का लाभ ले रहे हैं। यानी कि 80 करोड़ लोग दो वक्त के भोजन के लिए मुफ्त राशन पर आश्रित हैं। पीएम इसे बढ़ाने की बात करते हैं मतलब गरीबी और बढ़ेगी। राजेश ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम इसे कम करेंगे। 


 

Tags - Jharkhand NewsJharkhand CongressLok Sabha Election CountingCountingElection CountingRajesh Thakur