logo

सियासी खींचतान : झामुमो विधायक दल की बैठक आज, राज्यसभा उम्मीदवार के नाम की हो सकती है घोषणा!

jmm.jpg

रांचीः
झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज है। राज्य में चल रही गठबंधन की सरकार आपस में ही उलझी हुई है कि उम्मीदवार के तौर पर किसे उतारा जाए। इसी बीच आज जेएमएम की  विधायक दल की बैठक होने वाली है। उम्मीद यही लगाई जा रही है कि इस बैठक में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने की बात पर चर्चा होगी। झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने के लिए पार्टी ने तैयारी पूरी है। उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी के विधायक दल के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है, जहां प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो सकती है या इस पर चर्चा कर रणनीति बनाई जा सकती है। बात दें कि आज की बैठक में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे। 

 

दोनों पार्टी के बीच चल रही खींचतान

बता दें कि राज्यसभा सीट पर दावेदारी को लेकर झारखंड में गठबंधन सरकार में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के बीच खींचतान चल रही है। झामुमो का कहना है कि हमारे पास संख्याबल है वहीं कांग्रेस कहती है कि पिछली बार हमने त्याग किया था। अब बारी झामुमो की है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस आंख दिखाकर याचना ना करे। उन्होंने कहा कि याचक कभी निर्वाचक नहीं होता। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गुरुजी (शिबू सोरेन) की प्रतिष्ठा के साथ खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाना जरूरी हो। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले राज्यसभा चुनाव में आधिकारिक उम्मीदवार क्यों दिया। सुप्रियो ने कहा कि जनता ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को जो जनादेश दिया है पार्टी उसका सम्मान करेगी। उम्मीदवार झामुमो का होगा। 


10 जून को राज्यसभा चुनाव की वोटिंग

मालूम हो कि झारखंड में राज्यसभा के खाली हो रहे दो सीट के लिए 10 जून, 2022 को वोटिंग है। वहीं, 31 मई तक प्रत्याशियों का नामांकन हो सकेगा. अब तक सत्ता पक्ष या विपक्ष की ओर से प्रत्याशी तय नहीं होने से किसी ने नामांकन नहीं किया है। लेकिन, उम्मीद है कि 31 मई से पहले-पहले तस्वीर साफ हो जाएगी।