logo

"जेल का फाटक टूटेगा हेमंत सोरेन छूटेगा" झामुमो कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम के समर्थन में जमकर लगाए नारे

fatak.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
जमीन घोटाले के आरोपित हेमंत सोरेन को आज ईडी कोर्ट में पेश किया गया, वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उनको होटवार जेल भेजा गया। जेल से कुछ दूरी पर झामुमो के समर्थक खड़े नजर आए। इस दौरान झामुमो कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। झामुमो कार्यकर्ताओं ने नारा लगाया "जेल का फाटक टूटेगा हेमंत सोरेन छूटेगा" साथ ही हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगातार लगाए जा रहे थे। इस दौरान झामुमो जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम और पूर्व मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी मौजूद थे। 


झारखंड झुकेगा नहीं के पोस्टर लगे 
बता दें कि पिछले 13 दिनों से हेमंत सोरेन से रिमांड पर पूछताछ हो रही थी। आज उनके रिमांड की अवधि खत्म हो गई जिसके बाद उनको जेल भेजा गया। दूसरी तरफ रांची चौक चौराहों पर "झारखंड झुकेगा नहीं" "हेमंत है तो हिम्मत है" जैसे नारे लिखे पोस्टर लगा दिए गये हैं। झामुमो कार्यकर्ता अपने नेता हेमंत सोरेन के समर्थन में चारो ओर खड़े हो गये हैं। आज जगह-जगह पर इसका उदाहरण भी देखने को मिला। कहीं भूख हड़ताल तो कहीं प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।


न्याय यात्रा की शुरुआत 
एक तरफ हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया। वहीं दूसरी तरफ आज झामुमो के कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरुद्ध शंखनाद कर दिया है। आज से झामुमो कार्यकर्ताओं की न्याय यात्रा शुरू हो गई है। आज राजधानी में झामुमो के कार्यकर्ता और समर्थक मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के समक्ष उपवास रखे हुए हैं। यह कार्यक्रम प्रतिदिन अलग-अलग जिलों में चलेगा। राज्य के सभी जिलों में झामुमो की न्याय यात्रा निकाली जाएगी।