logo

परीक्षा : JSSC ने 52536 आवेदनों को किया रद्द, जानें वजह  

JSSC15.jpg

रांचीः
जेएसएससी ने स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के 52536 आवेदनों को रद्द कर दिया गया है। JSSC ने इसके लिए कई वजह बताये गये हैं। आयोग ने कहा है कि आवेदन में हुई गड़बड़ियों को देखते हुए आवेदन रद्द करने किया गया है। JSSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 47183 आवेदन को इसलिए रद्द कर हुए क्योंकि इन उम्मीदवारों ने आवेदन के प्रारंभिक चरण को पूरा नहीं किया। परीक्षा शुल्क भी जमा नहीं किया। 

 


परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया 
वहीं 5342 उम्मीदवारों ने परीक्षा शुल्क भुगतान के बाद फोटो, सिग्नेचर अपलोड नहीं किया। इन उम्मीदवारों ने  साल 2019 में लिए गए आवेदन के दौरान भी आवेदन किया था। वहीं 11 ऐसे आवेदन भी रद्द किए गए हैं, जिन्होंने आरक्ष्रण का लाभ लेने के लिए श्रेणी में बदलाव तो किया, पर परीक्षा शुल्क भुगतान नहीं किया। 

 


लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा
JSSC ने कहा है कि परीक्षा 21 अगस्त को ली जायेगी। इसके लिए राज्य के विभिन्न जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्ष में वही उम्मीदवारों शामिल पाएंगे जिनके आवेदन सही और सब्मिटेड हैं। आयोग ने कहा है कि परीक्षा उम्मीदवारों को अलग से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने संबंधी जानकारी जल्द प्रकाशित की जाएगी।  इसी समय लिंक भी जारी किया जाएगा। लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।