logo

JSSC ने 12वीं पास के लिए 864 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

jssc_office15.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड कर्मचारी आयोग यानि JSSC ने इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन का लिंक एक्टिव कर दिया है। इस भर्ती के तहत JSSC अलग अलग डिपार्टमेंट में नियुक्ति लेगा। इनमें जूनियर क्लर्क (रेगुलर),स्टेनोग्राफर,जूनियर क्लर्क (बैकलॉग) के पद को मिलाकर कुल 864 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। गौरतलब है कि इस परीक्षा का नोटिफिकेशन 2003 में निकला था। 


कितने पदों पर कितनी वैकेंसी?
जेएसएससी के इस भर्ती के तहत अलग अलग डिपार्टमेंट में नियुक्ति होगी जो कि कुछ इस प्रकार हैं कि, जूनियर क्लर्क (रेगुलर) के लिए 836 पद हैं, स्टेनोग्राफर के लिए 27 पद हैं, जूनियर क्लर्क (बैकलॉग) के लिए 1 पद पर भर्ती निकाली गई है। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है।


योग्यता
जूनियर क्लर्क के पद के लिए अगर आप आवेदन करते हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है, इसके अलावा इस नौकरी के लिए टाइपिंग अनिवार्य है और आपकी टाइपिंग स्पीड कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। 
अगर आप स्टेनो के पद के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कम से कम 12वीं पास होना चाहिए और स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। बात करें अगर उम्र सीमा की तो इस भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष है हालांकि आरक्षित वर्गों को इस सीमा में विशेष छूट दी गई है।


कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को jssc।nic।in पर जाना है।
वहां जाकर jssc clerk and stenographer के विकल्प को चुनना है।
इसके बाद अपने सारे डिटेल्स भर लें और साथ ही जरूरी दस्तावेज अपलोड कर दें।
फॉर्म को भर लेने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आवेदन शुल्क के भुगतान के बाद आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा।
फॉर्म को डाउनलोड कर के अपने पास रख लें

Tags - JharkhandJharkhand newsJSSCJSSC exam