logo

कोडरमा से किडनैप हुआ बच्चा प्रयागराज में मिला, दिल्ली ले जाने की थी तैयारी; 2 महिलाएं गिरफ्तार

KALKA.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड के कोडरमा जिले से दो सगी बहनों ने मासूम का अपहरण किया। उसे कालका एक्सप्रेस से लेकर दिल्ली जा रही थी। सूचना आरपीएफ कंट्रोल रूम पहुंची तो प्रयागराज जंक्शन पर छापेमारी कर दोनों को पकड़ा गया। बच्चा भी सुरक्षित मिल गया है। दरअसल कोडरमा के रहने वाले पांच साल के आर्यन को दोनों बहनों ने किडनैप किया था। योजना थी कि दिल्ली पहुंचने के बाद बच्चे के परिजनों से फिरौती मांगी जाय और अगर पैसे न मिले तो बच्चे को बेच दिया जाय। 


आरपीएफ को म‍िल गई थी सूचना 
आरपीएफ के कंट्रोल रूम में मंगलवार की रात सूचना मिली थी कि ट्रेन नंबर 12311 कालका एक्सप्रेस के साधारण कोच में पांच साल के आर्यन कुमार  को दो स्थानीय महिलाएं अगवा कर ले जा रही हैं। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर शिव कुमार सिंह के नेतृत्व में कालका एक्सप्रेस के प्रयागराज जंक्शन पर तलाशी ली गई। जनरल कोच में दो संदिग्ध महिलाएं पांच बच्चों के साथ बैठी थीं। सभी से पूछताछ शुरू हुई तो सब हड़बड़ा गए।


दोनों मह‍िलाओं को क‍िया ग‍िरफ्तार 
आरपीएफ ने पूजा देवी पत्नी रोहित और उसकी बहन नेहा कुमारी निवासी आजाद मोहल्ला तिलैया जिला कोडरमा झारखंड को गिरफ्तार कर लिया। आर्यन के साथ मौजूद चार अन्य बच्चे पूजा देवी के ही थे, जिसके कारण इन पर कोई शक नहीं कर सका।

क्या है मामला

बता दें कि 15 जनवरी को दोपहर 2 बजे आर्यन को पतंग का लालच देकर अगवा कर लिया गया था। सीसीटीवी कैमरे में दो महिलाएं बच्चे का अपहरण करती देखी गई थीं। जिसके बाद अपहृत बच्चे की मां पूनम देवी ने आजाद मोहल्ला निवासी पूजा देवी पर अपने बच्चे आर्यन राज के अपहरण का मामला तिलैया थाने में दर्ज करवाया था। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने आर्यन राज की तलाश शुरू की और टेक्निकल सेल की मदद से आरोपी महिला पूजा देवी का लोकेशन पता किया। बच्चे का अगवा करने वाली महिला पूजा देवी के लोकेशन की जानकारी प्रयागराज एसपी को दी। जिसके बाद प्रयागराज आरपीएफ ने कालका मेल एक्सप्रेस से बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए अपहरणकर्ता दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया।