logo

लेक व्यू अस्पताल का संचालक बबलू खान पहुंचा ईडी दफ्तर, डॉ इश्तियाक अहमद से संबंधों का  होगा खुलासा

MT285.jpg

रांची
अलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में संदिग्ध आतंकी डॉ इश्तियाक अहमद के तार जमीन घोटाले के आरोपियों से जुड़े हैं या नहीं इसकी पड़ताल ईडी ने शुरू कर दी है। इस मामले में ईडी ने बरियातू निवासी और डॉक्टर इश्तियाक के करीबी बबलू खान को पूछताछ के लिए तलब किया था। सोमवार को मामले को लेकर बबलू खान ईडी ऑफिस पहुंचा। अब ईडी इस बात का पता लगाएगी कि रांची में जमीन घोटाले के आरोपियों का पैसा अलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के लिए फंडिंग में तो नहीं लगा है।

बीते दिनों झारखंड एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अलकायदा इन इंडियन सब कॉटिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में संदिग्ध डॉ इश्तियाक अहमद को गिरफ्तार किया था। जांच में उसके बबलू खान से करीबी संबंध की जानकारी के बाद उससे पूछताछ के लिए समन किया गया था। बबलू खान कांग्रेस नेता हैं और लेक व्यू अस्पताल के संचालक हैं। गौरतलब है कि  रांची में सेना की जमीन और बड़गाई जमीन के मामले में फर्जी पेपर बनाकर मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरोह के अफसर अली और तल्हा खान समेत कई जालसाज जेल में बंद हैं।

ईडी ने कई कांडों में चार्जशीट भी किया है। इसी बीच पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और झारखंड एटीएस की कार्रवाई में डॉ इश्तियाक अहमद की गिरफ्तारी हुई। इश्तियाक अहमद बबूल खान के अस्पताल से जुड़ा है। वह बबलू खान के निर्माणाधीन फ्लैट में रहता भी था. ईडी सूत्रों के मुताबिक, बबलू खान जमीन घोटाले के मास्टरमाइंड अफसर अली उर्फ अफसू खान का भाई है। वहीं इसी केस में गिरफ्तार तल्हा खान बबलू खान का दामाद है। 


 

Tags - Lake View Hospitaldirector Bablu Khan ED Dr. Ishtiaq Ahmed Jharkhand News