logo

पटना : लालू यादव आज जायेंगे सिंगापुर, दिसंबर में होगा किडनी ट्रांसप्लांट

LALU5.jpg

पटनाः 
राजद सुप्रीमो 25 नवंबर यानि आज शाम सिंगापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। इसलिए अधिक से अधिक उनकी बेटी मीसा भारती के घर पहुंच कर उनसे मुलाकात कर रहे हैं।  लोगों ने राजद सुप्रीमो से मिल कर उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी। बता दें कि लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होना है।  लालू यादव के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के भी सिंगापुर जाएंगे। लालू यादव इसके पहले 12 अक्टूबर को सिंगापुर गए थे। तब डॉक्टरों ने उनका मेडिकल चेकअप किया था। डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट को हरी झंडी दे दी थी।


रोहिणी आचार्य करेंगी किडनी डोनेट
लालू यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य किडनी डोनेट करेंगी। रोहिणी ने 11 नवंबर को एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से यह स्पष्ट कर दिया था कि वह अपनी एक किडनी पिता लालू को देंगी। एक लंबे पोस्ट में रोहिणी ने लिखा था कि वह अपने पिता को केवल मांस का एक छोटा सा टुकड़ा दे रही हैं। इस पोस्ट में रोहिणी ने लिखा कि 'मैं पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं। कृपया प्रार्थना करें कि सब कुछ ठीक हो जाए और पापा एक बार फिर आपकी आवाज उठाएं।'

 

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से दिल्ली एम्स में किडनी की समस्या का इलाज करा रहे लालू को एम्स के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह नहीं दी थी, लेकिन सिंगापुर दौरे के दौरान वहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। सिंगापुर में रहने वाली लालू की बेटी रोहिणी बिहार की राजनीतिक घटनाओं पर कड़ी नजर रखती हैं और अपने राजनीतिक विचारों को आवाज देने और विपक्ष पर हमला करने के लिए बहुत सक्रिय भी हैं।